मिशन शक्ति का शुभारंभ कर बोले सीएम महिलाओं की सुरक्षा में सेंध लगाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

लखनऊ: शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास से हरी झंडी दिखाकर मिशन शक्ति के चौथे चरण का शुभारंभ किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोक भवन में महिलाओं को सम्मानित भी किया। मिशन शक्ति कार्यक्रम के शुभारंभ के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा मातृ शक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए उनको स्वावलंबन के सुपथ पर अग्रसर करने हेतु डबल इंजन की सरकार प्रतिबद्ध है। महिला सशक्तिकरण के लिए क्रियाशील सभी लोगों को मेरी ओर से हार्दिक शुभकामनाएं। अगर कोई महिला की सुरक्षा में सेंध लगाने का दुस्साहस करेगा तो सख्ती से निपटने के आदेश भी दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन महिलाओं के बारे में लोग बोलते थे कि बहुत पढ़ी-लिखी नहीं हैं, ये क्या काम कर पाएंगी, आज वे बीसी सखी बनकर गांवों में बैंक की कमी को पूरा कर रही हैं। मिशन शक्ति’ अभियान की सफलता का ही यह परिणाम है।
इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महिला अपराध पर कंट्रोल व अपराधी को सजा दिलाने में उत्तर प्रदेश नंबर वन पर है। इसी को लेकर केंद्र ने भी अभियान को मिशन शक्ति नाम दिया है।

प्रदेश की सभी ग्राम पंचायत में होगा कार्यक्रम
– मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया की मिशन शक्ति कार्यक्रम प्रदेश की सभी ग्राम पंचायत में होगा। कार्यक्रम के माध्यम से आदि आबादी के लिए जो प्रयास किया जाना चाहिए वह सरकार कर रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं को जागरूक करने के लिए स्कूल कॉलेज व पुलिस की ओर से प्रभात फेरी निकाली जाएगी और कार्यक्रम करके महिलाओं को जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर थाना क्षेत्र का रिकॉर्ड भी मंगवाया जा रहा है। कहां कितनी कार्रवाई की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ पुलिस शक्ति से कार्रवाई करेगी।

यह लोग रहे कार्यक्रम में मौजूद
– मिशन शक्ति चौथे चरण के शुभारंभ के अवसर पर मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा, मुख्यमंत्री के सलाहकार अवनीश कुमार अवस्थी, प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद, पुलिस महानिदेशक विजय कुमार सहित तमाम वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Exit mobile version