भाजपा छीन रही आजादी, संविधान पर हो रहा हमला: अखिलेश

लखनऊ। यूपी के पूर्व सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने गुरुवार को लोहिया पार्क पहुंचकर राम मनोहर लोहिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। पुण्यतिथि पर डॉ लोहिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने डॉ राम मनोहर लोहिया और मुलायम सिंह यादव के संकल्पों को ध्यान में रखते हुए भविष्य में समाजवादी को मजबूत करने की बात कही। अखिलेश यादव ने कहा कि एक समय ऐसा था कि डॉक्टर अंबेडकर और डॉक्टर लोहिया एक साथ काम करना चाहते थे। आज संविधान पर हमला हो रहा है संविधान खत्म हो जाएगा। भारतीय जनता पार्टी समाज और देश को इस दिशा में ले जा रही है जहां हमारी आपकी आजादी छीनी जाएगी। उन्होंने कहा कि डॉ लोहिया ने वो रास्ता दिखाया जो आज भी प्रासंगिक है। आज भी अगर हम उस रास्ते पर चलें, उन सिद्धांतों पर चलें तो समाज की तमाम समस्याओं का समाधान हो सकता है। गैर बराबरी कोई खत्म कर सकता है। तो लोहिया जी के सिद्धांत और नेताजी का संघर्ष, उसी का संकल्प हर साल हम लोग लेते हैं।

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक पर भी कसा तंज
इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक जेपी एनआईसी प्रकरण के बयान पर कहा कि हम लोग सर्वेंट डिप्टी सीएम का जवाब नहीं देते। उन्होंने अस्पतालों का सत्यानाश कर दिया। एक भी गरीब का लोहिया या सिविल जैसे सरकारी अस्पतालों में इलाज नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि सर्वेंट कम का जवाब इसलिए नहीं देते की कोई अगर जिम्मेदार है तो वह स्वयं मुख्यमंत्री हैं।

अखिलेश पर डिप्टी सीएम का पलटवार
अखिलेश यादव द्वारा डिप्टी सीएम बृजेश पाठक को सर्वेंट डिप्टी सीएम वाले बयान पर बृजेश पाठक ने पलटवार किया है। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि मुझे सर्वेंट डिप्टी सीएम खाने के लिए अखिलेश यादव का आभार प्रकट करता हूं। मैं जनता का सेवक हूं और नौकर के रूप में काम करता हूं। मैं राजघराने से नहीं आता और राजाओं की तरह व्यवहार भी नहीं करता। अखिलेश यादव राजघराने से आते हैं ।

Exit mobile version