भाई को वीडियो कॉल करके कर्ज में दबा युवक यमुना में कूदा

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में हौजरी कारोबारी ने यमुना में कूदकर आत्महत्या कर ली। इससे पहले उसने एक वीडियो भी बनाया, जिसमें कहा कि मुझ पर बहुत कर्ज हो गया है, मैं मरने जा रहा हूं। पीएसी के गोताखोरों ने उसकी लाश मालीपट्टी गांव से सटकर जा रही यमुना की धार से बरामद किया है। परिवार वालों ने इस मामले में चार सूदखोरों के खिलाफ बसई मुहम्मदपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

 

दक्षिण थाना क्षेत्र के सुहाग नगर कालोनी में रहने वाले प्रशांत अग्रवाल (30) हौजरी का कारोबार करता था। परिजनों के मुताबिक वह मंदिर जाने की बात कहकर घर से बाइक लेकर निकला था। जबकि कुछ देर बाद छोटे भाई अंशुल के मोबाइल पर वीडियो कॉल की। प्रशांत ने बताया कि वह ईंधौन पुल के पास है। कर्ज से परेशान होकर यमुना में डूबकर मरने जा रहा है।
छोटे भाई अंशुल ने प्रशांत को समझाने का प्रयास किया, तो उसने फोन काट दिया। इसके बाद वह नदी में कूद गया। इधर, अंशुल ने परिवार के सदस्यों को पूरा प्रकरण बताया तो परिजन सीधे ईंधौन पुल पर पहुंचे, मगर वहां उन्हें प्रशांत नहीं मिला। घरवालों को पुल पर प्रशांत की बाइक, मोबाइल और पर्स मिला। बाइक की डिग्गी में पांच हजार रुपए थे। यह देख परिजनों ने पुलिस को सूचना देकर अनहोनी की आशंका जताई। पुलिस समेत पीएसी के गोताखोरों ने उसकी तलाश शुरू कर दी लेकिन प्रशांत का कोई पता नहीं लग सका। बुधवार को पुनः तलाश में शव मिल गया।

तीन सगे भाइयों समेत चार नामजद
परिजनों के मुताबिक सुहागनगर निवासी मोनू, आशू व छोटू के कुछ रुपये प्रशांत पर उधारी के आ रहे थे। तीनों सगे भाई हैं। वहीं भीमनगर निवासी पंकज भी उसे कर्ज वापस करने के लिए परेशान कर रहा था। ये लोग अक्सर उसे फोन करके धमकाते थे। घर या दुकान पर पहुंचकर बवाल करने की धमकी भी देते थे। जबकि प्रशांत नहीं चाहता था कि ये लोग उसके दरवाजे पर पहुंचकर बेइज्जती करें। जबकि आरोपीगण हर हाल में रुपये लेने का दबाव बनाए हुए थे। रुपयों पर जो ब्याज था, उसे भी रकम में जोड़ते हुए चक्रवृद्धि ब्याज वसूल रहे थे। चारों सूदखोर हैं और पैसा ब्याज पर देकर उसे वसूलना उनका काम है।

 

 

चार साल पहले हुई थी प्रशांत की शादी
प्रशांत की मौत का पता चलते ही परिवार वालों में चीख-पुकार मच गई। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। चार भाइयों में सबसे बड़े प्रशांत की चार साल पहले ही शादी हुई थी। उसके बच्चे नहीं थे। उसकी नगला करन सिंह में होजरी की दुकान है। दुकान पर सही आमदनी नहीं होने से धीरे-धीरे प्रशांत पर लाखों रुपए का कर्ज हो गया था। कारोबारी के भाई शैंकी ने बताया कि चारों आरोपी सूदखोर हैं और ब्याज पर रुपए देते हैं। बसई मुहम्मदपुर थाने के इंस्पेक्टर अनिरुद्ध प्रताप सिंह ने बताया कि कारोबारी के साढ़ू अविनाश कुमार ने सुहागनगर निवासी मोनू, आशू और छोटू एवं भीम नगर निवासी पंकज के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाई गई है। एसएसपी आशीष तिवारी ने बताया कि तहरीर के ाधार पर मुकदमा लिखा गया है। सभी नामजदों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मां से आखिरी बार मांगी माफी
प्रशांत के मोबाइल में मिले वीडियो में उसने कहा है कि मम्मी सॉरी, हो सके तो मुझे माफ कर देना। मैं अपना जीवन खत्म करने जा रहा हूं। मेरे ऊपर बहुत कर्जा हो गया है। लोग मुझे चौन नहीं लेने दे रहे हैं। पंकज भीमनगर, मोनू, आंसू ये लोग मुझे चौन नहीं लेने दे रहे हैं। छोटू को भी मैंने आठ लाख रुपए दिलाए थे। उसकी मैंने गारंटी ले ली थी। वह भी मुझसे मांगे जा रहे हैं। मैं अपना जीवन खत्म करने जा रहा हूं। मैं यमुना जी पर हूं। मेरी गाड़ी खड़ी है। गाड़ी के डिब्बे में पांच हजार रुपए और मेरा मोबाइल रखा है। हो सके तो मुझे माफ कर देना।

Exit mobile version