‘मुस्लिम लड़कियों का अपमान’, राहुल गांधी के डॉगी का नाम ‘नूरी’ रखे जाने पर भड़के AIMIM नेता

लखनऊ। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता मोहम्मद फरहान ने गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आलोचना की। मोहम्मद फरहान ने राहुल गांधी द्वारा अपने कुत्ते का नाम ‘नूरी’ रखने के लिए उनकी आलोचना की। मोहम्मद फरहान ने इसे मुस्लिम बेटियों का अपमान बताया।

राहुल गांधी ने बुधवार को ‘नूरी’ नाम के एक पालतू कुत्ते को अपने परिवार के नए सदस्य के रूप में जोड़ने का एक वीडियो शेयर किया था। वीडियो में राहुल गांधी अपनी मां और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से उपहार में लिपटे बॉक्स को खोलने का आग्रह करने से पहले कहते हैं, “मां के लिए थोड़ा आश्चर्य।” राहुल गांधी ने अगस्त में नार्थ गोवा के मापुसा में एक कुत्ते के घर से तीन महीने के जैक रसेल टेरियर पपी को गोद लिया था। राहुल अपनी मां सोनिया के घर पहुंचते हैं और उन्हें नूरी से मिलवाते हैं। सोनिया गांधी नूरी को देखकर कहती हैं, “वह बहुत प्यारी है।” वीडियो में नूरी को सोनिया और उसके पालतू कुत्ते ‘लापो’ के साथ खेलते हुए और मोबाइल कवर और कपड़े धोने की टोकरी चबाते हुए दिखाया गया है।

वहीं एआईएमआईएम के उत्तर प्रदेश प्रवक्ता मोहम्मद फरहान ने कुत्ते का नाम नूरी रखकर लाखों मुसलमान लड़कियों का अपमान किया है। मोहम्मद फरहान ने कहा कि राहुल गांधी का यह कृत काफी निंदनीय और शर्मनाक है। जिस तरह से उन्होंने अपने कुत्ते का नाम नूरी रखने है ये मुस्लिम समाज की उन बेटियों का अपमान है , जिन बेटियों का नाम नूरी है। इससे साफ हो जाता है कि गांधी परिवार मुस्लिम बेटियों और मुस्लिम समाज की कितनी इज्जत करता है।

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि किन परिस्थितियों में राहुल गांधी को अपने कुत्ते या कुत्तिया का नाम नूरी रखना पड़ा है और क्या इस मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी के मुस्लिम सांसद विधायक और नेता अपनी प्रतिक्रिया देंगे कि उन्होंने सही किया या गलत। मुझे तो ऐसा लगता है कि गांधी परिवार ने यह दिखाया है कि एक मुसलमान की हैसियत गांधी परिवार में क्या है। राहुल को अपने इस कृत के लिए मुसलमान की बेटियों से माफी मांगनी चाहिए।

Exit mobile version