‘वोट देना है दो, नहीं देना मत दो’, गडकरी बोले- राजनीति में झूठ बोलने की जरूरत नहीं

File Photo

वाशिम। मोदी सरकार में मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बड़ा ऐलान किया है। नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में उनकी तरफ से न तो कोई बैनर, पोस्टर लगाया जाएगा और न ही किसी को चाय ऑफर की जाए फिर चाहे वोट मिले या न मिले। जिन्हें वोट देना है वो वोट देंगे और जिन्हें नहीं देना है वो नहीं देंगे…न रिश्वत लूंगा और न किसी को देने दूंगा।

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र के वाशिम में 3695 करोड़ रुपये की तीन राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) परियोजनाओं का उद्घाटन कर जनता को बड़ी सौगात दी। ये परियोजनाएं क्षेत्र में कनेक्टिविटी और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए हैं। अधिकारियों के मुताबिक ये राजमार्ग परियोजनाएं अकोला, वाशिम, नांदेड़ और हिंगोली जिलों में कई महत्वपूर्ण स्थानों को जोड़ते हैं। इससे शेगावचे गजानन महाराज मंदिर, अकोला शाहनूर किला, अंतरिक्ष जैन मंदिर, आठवें ज्योतिर्लिंग औंधा-नागनाथ और नांदेड़ में संत नामदेव महाराज संस्थान जैसे धार्मिक और पर्यटन स्थलों तक लोग आसानी से पहुंच पाएंगे।

इस बार पोस्टर-बैनर नहीं लगाऊंगा
इस दौरान नितिन गडकरी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “कोई यह नहीं कह सकता कि जो मैंने कहा वो किया नहीं। जो बोलते हैं वह करते हैं और जो करते हैं वही बोलते हैं। राजनीति में झूठ बोलने की कोई जरूरत नहीं है। मैंने इस बार लोकसभा के लिए तय कर लिया है कि पोस्टर और बैनर नहीं लगाऊंगा। चाय-पानी नहीं करूंगा। वोट देना है दो, नहीं देना है तो मत दो। प्रमाणिक तौर पर सेवा करूंगा। कोई माल-पानी नहीं मिलेगा, लक्ष्मी दर्शन नहीं। देसी-विदेशी नहीं मिलेगा। मैंने पैसा खाया नहीं है तो तुमको भी खाने नहीं दूंगा।”

गरीब की जात, पंथ, भाषा नहीं होती
नितिन गडकरी ने अपने संबोधन में कहा, “तुम्हारी सेवा ईमानदारी से करूंगा यह मुझे विश्वास है। गरीब-गरीब होता है। गरीब की जात, पंथ, भाषा नहीं होती, जो सिलेंडर जिस कीमत में मुसलमान को मिलता है उसी कीमत में वह हिंदू को भी मिलता है। इस देश की गरीबी, भुखमरी, बेरोजगारी दूर करनी चाहिए।”

ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में तीसरे नंबर पर
उन्होंने कहा, “इंडिया इज द फास्टेस्ट ग्रोइंग इकोनॉमिक्स इन द वर्ल्ड, इस विभाग का मंत्री हूं। ऑटोमोबाइल का उस दौरान हमलोग 7वें नंबर पर थे। अब यह साढ़े 12 लाख करोड़ की इंडस्ट्री बन गई है। साढ़े 4 करोड़ यूवकों को रोजगार मिला है। भारत सरकार और राज्य सरकार को सबसे ज्यादा जीएसटी ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री से मिल रही है। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में भारत दो महीने पहले जापान को पीछे छोड़ तीसरे नंबर पर आ गया। पहले नंबर पर अमेरिका, दूसरे नंबर पर चीन, तीसरे नंबर पर भारत आ गया है। लोगों के अंदर भारत की प्रतिमा है।”

Exit mobile version