दिल्ली के शोरूम से 25 करोड़ की ज्वेलरी उड़ाने वाले 2 बदमाश गिरफ्तार

दिल्ली। दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के जंगपुरा इलाके की एक ज्वैलरी शॉप में हुई 25 करोड़ रुपये के गहनों की हाईप्रोफाइल चोरी के मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। मुख्य आरोपी की पहचान लोकेश श्रीवास और उसके साथी शिवा चंद्रवंशी के रूप में हुई है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। पुलिस ने इनके पास रिकवरी भी की है।

छत्तीसगढ़ की दुर्ग पुलिस ने शातिर चोर लोकेश श्रीवास और शिवा चंद्रवंशी को 25 किलो सोने के साथ गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पुलिस को इनके पास से सोने के अलावा नकदी और अन्य जेवरात भी बरामद हुए हैं। लोकेश के पास से बरामद यह सोना और नकदी दिल्ली में हुई 25 करोड़ की चोरी से जुड़ा बताया जा रहा है। लोकेश श्रीवास और शिवा चंद्रवंशी को गिरफ्तार कर बिलासपुर पुलिस ले गई है। आरोपियों से पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस भी छत्तीसगढ़ आई हुई है। आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस को और भी मामलों के खुलासा होने की उम्मीद है।

कैसे पकड़ा गया लोकेश
बिलासपुर में 7 चोरियों के मामले में फरार चल रहे शातिर चोर लोकेश श्रीवास के दुर्ग में छिपे होने की जानकारी बिलासपुर पुलिस को मिली थी। बिलासपुर पुलिस की टीम को लोकेश श्रीवास की गिरफ्तारी के लिए रवाना किया गया था। एसपी संतोष सिंह ने बताया कि आरोपी लोकेश श्रीवास दुर्ग जिले के स्मृतिनगर थाना क्षेत्र के एक घर में छिपा हुआ था। लोकेशन पता चलते ही लोकल दुर्ग और रायपुर पुलिस के सहयोग से उसे गिरफ्तार किया गया। आरोपी लोकेश श्रीवास के मकान की तलाशी लेने पर बिलासपुर में हुई चोरी के 12.50 लाख के सामान मिले। तलाशी में साढ़े 18 किलो सोना और हीरे के ज्वेलरी भी मिले हैं। पुलिस ने जब इसके बारे में पूछा तो उसने कबूल किया कि दिल्ली के जंगपुरा में उसी ने चोरी की थी।

छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश में भी दे चुके हैं चोरी को अंजाम
जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपी प्रोफेशनल चोर हैं। वो छत्तीगसढ़ और आंध्र प्रदेश में भी चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। आरोपी जूलरी शॉप को ही अपना निशाना बनाते हैं। इस खुलासे के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस भी आरोपियों से पूछताछ कर रही है और वहां की गई चोरी की घटनाओं की जानकारी निकाल रही है। वहीं दिल्ली पुलिस दोनों आरोपियों को दिल्ली लेकर आ सकती है।

छत काटकर शोरूम में घुसे थे चोर
बता दें कि तीन अज्ञात लोगों ने दिल्ली के भोगल इलाके में स्थित उमराव सिंह ज्वैलर्स नाम के एक बड़े ज्वैलरी शोरूम से करीब 25 करोड़ रुपये के गहने चोरी कर सनसनी मचा दी थी। चोर शोरूम की छत काटकर अंदर दाखिल हुए और फिर स्ट्रांग रूम की दीवार में सेंध लगाकर करोड़ों के सोने और हीरे के गहने लेकर फरार हो गए थे। शोरूम मालिक को मंगलवार सुबह चोरी की इस वारदात का पता चला था। पुलिस ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि यह वारदात राजधानी दिल्ली में हाल के समय में हुई चोरी की सबसे बड़ी घटनाओं में से एक है। पुलिस ने कहा कि दुकान सोमवार को बंद रहती है और यह घटना रविवार रात से सोमवार के बीच होने की आशंका है।

Exit mobile version