पत्नी को वीडियो मैसेज छोड़ फंदे पर लटककर युवक ने की आत्महत्या

गाजियाबाद। कवि नगर क्षेत्र के हरसांव गांव में रहने वाले एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। युवक ने ससुरालियों और पत्नी पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। इस दौरान उसने एक मिनट 45 सेकंड का वीडियो भी बनाया। वीडियो में पत्नी के लिए मैसेज छोड़ा है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या को उकसाने का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कविनगर थाना क्षेत्र के हरसांव गांव निवासी जयप्रकाश के बेटे जोगेंद्र उर्फ सुक्खन की शादी साल 2019 में बुलंदशहर के अतरौली में रहने वाली अंजू के साथ हुई थी। पिता की ओर से दर्ज मुकदमे के मुताबिक शादी के बाद पत्नी अंजू, उसका भाई मनीश और साली आशा जोगेंद्र को परेशान करने लगे थे। अंजू घर में छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा करती थी। इतना ही नहीं मायके वालों को बुलाकर पति के साथ मारपीट भी करवाती थी। कविनगर थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। घटना 23 सितंबर की है लेकिन वीडियो सामने आने पर परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी।

जमीन हथियाने की थी तैयारी
साला मनीश अक्सर जोगेंद्र से कहता था कि वह अपने हिस्से की जमीन अंजू के नाम पर कर दे। उस पर दबाव बनाया जाता था। जोगेंद्र ने जमीन नहीं दी तो अंजू घर में कलह करने लगी थी। कलह न हो, इसलिए परिजनों ने जोगेंद्र को अलग मकान दिलवा दिया था, ताकि दोनों शांति से रह सकें लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कलह जारी रही और 21 सितंबर को अंजू झगड़ा करके अपने मायके चली गई। उसका भाई आशीश लेने आया था। दोनों बच्चों को भी वो छोड़ गई थी।

फोन पर आत्महत्या को उकसाया
ससुरालियों ने 23 सितंबर को उसे फोन पर आत्महत्या को उकसाया। यह भी कहा गया कि अब अंजू की शादी कहीं और कर दी जाएगी। इसके बाद अवसाद में आए जोगेंद्र ने मौत को गले लगा लिया। इससे पहले उसने अपने वीडियो में कहा कि ये मैसेज तेरे है बस, लव यू, बाकी आज आखिरी बार शक्ल देख ले कोई दिक्कत ना है। कोई बात नहीं है तेरे बालक ठीक हैं। देख सोनू तो चला, तेरी बहन ने कही थी वो तेरा दूसरा ब्याह कराएगी तो अब दूसरा ब्याह हो जाएगा। चल बाय अपना ध्यान रखियो और कुछ भी मेरे से गलती हुई हो तो माफ कर दियो, बाय।

Exit mobile version