सिस्टम से तंग आया तो पलायन की तैयारी, घर पर लगाए बिकाऊ के पोस्टर

गाजियाबाद। मोदीनगर में दबंगई और धोखाधड़ी से त्रस्त एक व्यक्ति ने अपना घर छोड़ने का फैसला ले लिया। पलायन से पहले उसने घर के दरवाजे पर मकान बिकाऊ के पोस्टर चस्पा कर दिए। मामला जगजाहिर हुआ तो प्रशासनिक और पुलिस महकमे में खलबली मच गई। आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची और पूरा मामला पता करने के साथ ही जांच के बाद प्रभावी कार्रवाई का आश्वासन भुक्तभोगी को दिया है।

जगतपुरी कॉलोनी निवासी मुकेश कुमार कामगार हैं। उनके इकलौते बेटे की कुछ महीने पहले सड़क हादसे में मौत हो गई थी। इस बीच बेगमाबाद का एक आरोपित उनके संपर्क में आया और कहा कि सड़क हादसे में मौत पर सरकारी दो लाख रुपये मुआवजा दे रही है। उसकी अधिकारियों में पहचान है। इसलिए मुकेश को भी दो लाख दिला देगा। इसके लिए आरोपित ने मुकेश से आधार, पैन कार्ड समेत अन्य दस्तावेज ले लिए। मुकेश आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे इसलिए उन्होंने भी दस्तावेज दे दिए। कुछ दिन बाद ही आरोपित ने उन्हें पचास हजार रुपये दिए। कहा बाकी के डेढ़ लाख कुछ महीने में मिलेंगे। मुकेश के दस्तावेजों के आधार पर आरोपी ने साढ़े आठ लाख का लोन भी निकलवा लिया और मुकेश को इसकी भनक तक नहीं लगी। इधर, रुपयों की जरूरत पड़ने पर मुकेश ने समूह लोन के लिए आवेदन किया तो पता चला कि पहले से ही वह बैंक के साढ़े आठ लाख के कर्जदार बने बैठे हैं। जबकि इसके चंद दिन बाद बैंक की रिकवरी टीम भी उनके घर वसूली को जा पहुंची।

अब धमकाने लगा दगाबाज दबंग
मुकेश का आरोप है कि उन्होंने आरोपी से इस मामले की शिकायत की तो उसने लोन लेने की बात कबूली। जबकि रकम वापस मांगने पर पूरे परिवार समेत जान से मारने की धमकी देने लगा। वहीं चौकी पर शिकायत की तो वहां के स्टाफ ने उसे ही उल्टा चौकी में बंद कर दिया। चार घंटे बाद इस शर्त पर रिहा किया कि वो अब इस मामले की शिकायत कहीं नहीं करेगा, वरना मुकदमा लगाकर जेल भेज दिया जाएगा।

अफसरों से भी मिली हताशा
पीड़ित ने प्रशासनिक व पुलिस अफसरों को भी पूरा मामला बताते हुए कार्रवाई की मांग की लेकिन अफसर जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिलाते रहे। कुल मिलाकर कार्रवाई के नाम पर महज आश्वासन मिलता रहा। जबकि बैंक अपना पैसा वसूलने पर आमादा है। पूरे तंत्र से आजिज आकर उसने अपने घर पर बिकाऊ है के पोस्टर लगा डाले। मामले में एसीपी मोदीनगर ज्ञान प्रकाश राय का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है। यदि आरोपित की भूमिका सामने आती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। किसी के साथ गलत नहीं होने दिया जाएगा।

Exit mobile version