तीन केंद्रीय मंत्री समेत 7 सांसदों को विधानसभा का टिकट, एमपी में बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की दूसरी सूची जारी कर दी गई है। इसमें 39 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों का एलान किया गया है। खास बात ये है कि इस लिस्ट में तीन केंद्रीय मंत्रियों समेत 7 सांसदों को टिकट दिया गया है।

मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को भी बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में मैदान में उतारा है। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर दिमनी विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाए गए हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते भी उम्मीदवार बनाए गए हैं। फग्गन सिंह कुलस्ते को निवास विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाए गए हैं। वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी इंदौर 1 से उम्मीदवार बनाया गया है। जबकि भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद राकेश सिंह को भी उम्मीदवार बनाया गया है। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल को भी बीजेपी ने मैदान में उतारा है। प्रह्लाद सिंह पटेल को नरसिंहपुर से उम्मीदवार बनाया गया है।

भाजपा अपने चार सांसद को भी विधानसभा चुनाव लड़ा रही है। जबलपुर पश्चिम से राकेश सिंह, सतना से गणेश सिंह, सीधी से रीति पाठक और गाडरवारा से उदय प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर विधानसभा क्रमांक 1 से टिकट दिया गया है। छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू को उतारा गया है। 39 उम्मीदवारों में छह महिला उम्मीदवार हैं। इसके अलावा 14 एससी-एसटी उम्मीदवार हैं।

भाजपा ने दूसरी सूची में जिन 39 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान किया है, इनमें से 36 पार्टी 2018 के चुनाव में हार गई थी। तीन सीटें पार्टी के कब्जे में आई थी- मैहर से नारायण त्रिपाठी, सीधी से केदार नाथ शुक्ला और नरसिंहपुर से जालम सिंह पटेल। हालांकि, इस पर बार तीनों के टिकट काट दिए गए हैं।

Exit mobile version