प्रेसिडेंशियल डिबेट में ट्रंप का हमला, कमला ने किया करारा जवाब: दुनिया आप पर हंसती है

फिलाडेल्फिया:- हुई पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मौजूदा उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के बीच तीखी बहस ने चुनावी सरगर्मी को नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया। एबीसी न्यूज पर प्रसारित इस बहस में ट्रंप ने बाइडन-हैरिस प्रशासन की नीतियों पर जमकर हमला बोला, आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी नीतियों ने अमेरिका की हालत बिगाड़ दी है और महंगाई ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच गई है।
ट्रंप के इस हमले का जवाब देते हुए कमला हैरिस ने चीन के साथ ट्रंप के व्यापारिक समझौतों की आलोचना की। हैरिस ने कहा कि ट्रंप ने चीन को अमेरिकी चिप्स बेचकर उनकी सेना को सक्षम बनाया और व्यापार युद्धों को उकसाया। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि अमेरिका की नीति 21वीं सदी की वैश्विक प्रतिस्पर्धा को ध्यान में रखते हुए होनी चाहिए, जिसमें सहयोगी देशों के साथ संबंध मजबूत करना और अमेरिकी-आधारित प्रौद्योगिकी में निवेश शामिल है।
डिबेट के दौरान ट्रंप ने हैरिस को वामपंथी करार दिया, जिसके जवाब में हैरिस ने तीखा पलटवार किया। हैरिस ने ट्रंप की गर्भपात प्रतिबंध नीति की आलोचना करते हुए कहा कि ट्रंप ने सुप्रीम कोर्ट के तीन सदस्यों को इस उद्देश्य से चुना कि वे रो बनाम वेड के संरक्षण को समाप्त कर देंगे, और उन्होंने वही किया। हैरिस ने यह भी जोड़ा कि महिलाओं को अपने व्यक्तिगत विश्वासों को छोड़कर सरकारी नीतियों से सहमत होने की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए और ट्रंप को महिलाओं के अधिकारों में हस्तक्षेप करने के लिए कटघरे में खड़ा किया।
यह बहस आगामी चुनावों में महत्वपूर्ण मुद्दों पर स्पष्टता प्रदान करती है और अमेरिकी राजनीति में दो प्रमुख नेताओं की विचारधाराओं के बीच की गहराई को उजागर करती है।
Exit mobile version