यूपी में लूटपाट करने पहुंचे बदमाशों ने की प्रोफेसर की हत्या, परिवार के 9 लोग घायल

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से एक सनीसनीखेज वारदात का मामला सामने आया है। सोमवार देर रात बदमाशों ने एक प्रोफेसर के घर में लूटपाट करने के इरादे से घुस गए। लेकिन लूटपाट में कामयाब ना होने पर बदमाशों ने प्रोफेसर आलोक गुप्ता(35) की हत्या कर दी। साथ ही परिवार के 9 अन्य लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक आलोक कुमार गुप्ता एक सन इंस्टीट्यूट में प्रोफेसर है। उनकी मुख्य बाजार में रेडीमेड की दुकान भी है। रात करीब तीन बजे चार बदमाश उनके घर में घुस गए। आहट होने पर आलोक जाग गए और वह बदमाशों से भिड़ गए। इस बीच शोर शराबा होने पर पड़ोस के मकान में रहने वाले उनके परिवार के अन्य सदस्य भी आ गए। खुद को घिरता देखकर बदमाशों ने आलोक गुप्ता पर चाकू से सिर, पैर और सीने पर वार कर दिया, जिससे वह गंभीर घायल हो गए। इससे परिवार में चीख-पुकार मच गई। पड़ोसी लोग जाग गए। पड़ोसियों की मदद से परिजनों ने एक बदमाश को पकड़ लिया। तीन बदमाश फरार हो गए।

बदमाशों ने आलोक के पिता सुधीर कुमार गुप्ता, पत्नी खुशबू गुप्ता, पुत्र-पुत्री, भाई प्रशांत गुप्ता, उसकी पत्नी रूचि गुप्ता और पुत्री को भी चाकू मारकर घायल कर दिया। इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस एम्बुलेंस के साथ मौके पर पहुंची। घायल आलोक ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया।

वहीं मंगलवार तड़के इस वारदात की जानकारी हुई तो पूरे कस्बे में सनसनी फैल गई। व्यापारियों व स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया। घटना के विरोध में बाजार बंद कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि कटरा थाना क्षेत्र में रहने वाले आलोक कुमार गुप्ता एक निजी कॉलेज में लेक्चरर थे। सोमवार की रात उनके घर में बदमाश घुस गए। आहट मिलने पर आलोक जाग गए तो बदमाशों ने धारदार हथियारों से इन पर कई बार किये जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

मीणा ने बताया कि वह स्वयं घटनास्थल पर मौजूद है तथा पुलिस महानिदेशक बरेली, राकेश कुमार ने भी घटनास्थल का मौका मुआयना किया है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए दो टीमों का गठन किया गया है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस ने आलोक कुमार गुप्ता के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Exit mobile version