हिंदू फारसी शब्द, जिसका मतलब चोर, नीच, अधम… सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने फिर उगला जहर

हरदोई। समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म को लेकर एक बार फिर विवादित बयान दिया है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि हिंदू नाम का कोई शब्द नहीं है। उन्होंने कहा ‘फारसी में हिंदू धर्म को चोर, नीच और अधर्म कहा जाता है।

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य सोमवार उत्तर प्रदेश के हरदोई जनपद में संविधान और आरक्षण संरक्षण सेना द्वारा गांधी भवन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्या ने हिंदू धर्म पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ”हिंदू फारसी शब्द है। फारसी में इसका मतलब चोर, नीच, अधम है। हम इसे धर्म कैसे मान सकते हैं। हम जिसको हिंदू धर्म मानते हैं वह हिंदू धर्म है ही नहीं। अगर हिंदू धर्म होता तो सबको बराबर का दर्जा दिया जाता। हिंदू राष्ट्र की मांग पूरी तरह संविधान विरोधी है। ऐसी मांग करने वाले देशद्रोही हैं।”

उन्होंने कहा कि ‘ ब्राह्मण स्वयंभू है और कैसा स्वयंभू है, जो अपनी मां के पेट से पैदा होने में यकीन नहीं करता है। उन्होंने कहा कि हम ब्रह्मा के मुंह से पैदा हुए हैं।’ उन्होंने लोगों से सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि ‘आज तक आप लोगों ने किसी को मुंह से पैदा होते देखा है क्या? किसी को हाथ से क्षत्रिय पैदा करते देखा, किसी को वैश्य समाज को पैदा होते देखा, क्या किसी को पैर से पैदा होते देखा क्या? पैदा तो जो भी होता है वह अपनी मां के पेट से पैदा होता है।’

वहीं सनातन धर्म पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि ‘ हम सनातन धर्म का सम्मान करते हैं, लेकिन उस सनातन का सम्मान करते हैं जो वास्तव में सनातन है।’ बल्कि जिनका लोग ढोल पीटते हैं हम उस सनातन का सम्मान नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे लोग संविधान खत्म करने का प्रयास कर रहे हैं। आरक्षण भी खत्म करने के प्रयास निरंतर किए जा रहे हैं। सरकार युवाओं का हक मार रही है। उन्हें रोजगार नहीं दिया जा रहा। सरकारी संस्थान अडानी, अंबानी जैसे उद्योगपतियों के हाथ में दिए जा रहे हैं।

Exit mobile version