‘मेरा वहां दम घुटने लगता, भाड़ में जाएं…’, INDIA एलायंस पर बरसे असदुद्दीन ओवैसी

File Photo

हैदराबाद। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने विपक्ष के नेतृत्व वाले I.N.D.I.A. गठबंधन पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अगर वह इस गठबंधन का हिस्सा बनते, तो उनका दम ही घुटने लगता। दिल्ली में लोगों को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि वह इंडिया गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने यहां तक कह दिया कि ये गठबंधन भाड़ में जाएं।

इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मीडिया के सामने ओवैसी ने कहा कि हम ‘इंडिया’ गठबंधन में नहीं हैं और मुझे इसकी परवाह नहीं है…वहां दम घुट रहा होगा। वे अपनी विचारधारा पर बीजेपी के खिलाफ क्यों नहीं खड़े हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर वे हमें टिकट देंगे, तो उन्हें हिंदू वोट नहीं मिलेगा… मैं खुले तौर पर कह रहा हूं, वे बंद दीवारों के पीछे कहते हैं। वहीं, ओवैसी ने राहुल गांधी की वायनाड में जीत को लेकर कहा कि राहुल गांधी अमेठी में हार गए, लेकिन वायनाड में जीत गए। वह वायनाड से इसलिए जीते, क्योंकि वहां मुस्लिम लीग है। मुस्लिम लीग ने उन्हें डूबने से बचाया। वहां चुनाव नहीं लड़ूंगा। वहां बीजेपी के साथ मेरी कोई डील नहीं हुई।

‘मुसलमानों के लिए माहौल शुरू से ही खराब’
ओवैसी ने आगे यह भी कहा कि मेरा रुझान इस बात को स्वीकार नहीं करता है कि मुसलमानों को चुनाव नहीं लड़ना चाहिए। मुझे लगता है कि मुसलमानों को चुनाव में भाग लेना चाहिए। जब तक आप लड़ेंगे नहीं तब तक आप जीत नहीं पाएंगे। अगर आप हार भी जाते हैं, तो भी चुनाव में खड़ा होना जरूरी है। जरूरी… अगर आप हार के डर से चुनाव नहीं लड़ेंगे, तो आप कभी नहीं जीत पाएंगे।

जीतने से पहले आपको दो या तीन बार हारना जरूरी है… मुसलमानों के खिलाफ सांप्रदायिक राजनीति 1950 से ही चल रही है, इसकी शुरुआत 2014 में नहीं हुई थी.. .मुसलमानों के लिए माहौल शुरू से ही खराब रहा है।

Exit mobile version