कुशीनगर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मासूम समेत पांच की मौत, सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

सीएम योगी

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश में इन दिनों भारी बारिश का कहर बरसते नजर आ रहा है। कुशीनगर में रविवार को हुई भारी बारिश के दौरान जहां लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली, वहीं आकाशीय बिजली गिरने से एक मासूम समेत पांच की मौत हो गई। सीएम योगी ने जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है, साथ ही उन्होंने मुआवजे का एलान किया है।

जानकारी के मुताबिक जिले की तीन अलग अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली की चपेट में आकर पांच की मौत हुई। जिसमे नेबुआ नौरंगिया थानाक्षेत्र के पचपेड़ा में आकाशीय बिजली गिरने से तीन महिला की मौत हुई। कप्तानगंज थानाक्षेत्र के विशुनपुरा गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 5 वर्षीय एक बच्चे ने अपनी जान गवा दिया। तीसरी घटना तरयासुजान थाना क्षेत्र के बांक खास से सामने आई, जिससे आकाशी बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत और एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

सीएम योगी ने जताया गहरा शोक
कुशीनगर जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति शोक -संवेदना व्यक्त की है। सीएम योगी ने घायलों के समुचित उपचार के लिए निर्देशित किया। इसके साथ ही दिवंगतों के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपये राहत राशि वितरण करने का निर्देश दिया।

Exit mobile version