‘नए मुल्ले प्याज ज्यादा खाते हैं…’, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद के बयान पर अब अजय राय ने दिया जवाब

File photo

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के बीच जुबानी जंग तेज होती जा रही है। केशव के बयान पर पलटवार करते हुए अजय राय ने कहा है कि अपने पद की मार्यादा में रहेंगे तो अच्छा होगा। इतना अहंकार ठीक नहीं है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने पलटवार करते हुए कहा है कि बचकानी हरकतों से बाज केशव प्रसाद मौर्य। राजनीति में केशव प्रसाद मौर्य से बहुत वरिष्ठ हूं। जनता ने लगातार पांच बार विधायक चुन कर भेजा। अजय राय ने कहा कि कृपापात्र उपमुख्यमंत्री का सूप और चलनी जैसा अहंकार ठीक नही जिसमें बहत्तर छेद हों। राय ने कहा है कि अपनी न सही लेकिन वह अपने पद की मर्यादा का ध्यान रखें।

डिप्‍टी सीएम को घेरते की कोशिश करते हुए अजय राय ने कहा कि सनातन धर्म की बातें करते समय उन्‍हें ध्यान रखना चाहिए कि सनातन धर्म के संतों के आंदोलन में मुझे जेल भेजा गया था। सनातन धर्म की रक्षा के मामले को लेकर रासुका लगाया गया था। बाद में कोर्ट ने मुझे बरी किया। संत समाज के आंदोलन से जुड़े उस मुकदमे में केवल मुझे छोड़ सभी संतों और आंदोलन में शामिल राजनीतिक और अन्य लोगों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस ले लिया गया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष ने सरकार पर राजनीतिक विद्वेष से काम करने का आरोप लगाया और कहा कि संघर्ष जारी रखेंगे।

दरअसल, कांग्रेस के यूपी चीफ अजय राय ने केशव के बेटे पर कौशांबी में जमीन हड़पने का आरोप लगाया था उसके बाद दोनों नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। अजय राय ने कौशांबी जाकर पीड़ितों से मुलाकात की थी और आश्वासन दिया था कि कांग्रेस पार्टी उनके साथ खड़ी है।

इसके बाद केशव मौर्य की ओर से अजय राय को लेकर एक विवादित बयान आया था जिसमें बेटे के उपर लगे आरोपों को लेकर पूछे गए सवाल पर केशव ने कहा था कि नए मुल्ला हैं प्याज ज्यादा खा रहे हैं। केशव के इस बयान के बाद से ही दोनों नेताओं के बीच जुबानी जंग और तीखी हो गई है।

Exit mobile version