महिला की गला रेतकर हत्या में मामले में पति समेत चार के खिलाफ केस दर्ज

गाजियाबाद। साहिबाबाद के शालीमार गार्डन थाना क्षेत्र में महिला की गला रेतकर हुई हत्या के मामले में आरोपी पति समेत चार लोगों पर दहेज हत्या और क्रूरता का केस दर्ज कर लिया गया है। हालाँकि पुलिस अभी तक फरार पति को पकड़ नहीं पाई है। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों को दे दिया। वह उसे लेकर गांव चले गए।

शाहजहांपुर के थाना गढिया में रामपुर निवासी उदयपाल ने बताया कि उन्होंने बेटी पूनम की छह साल पहले थाना परौर गांव के अजय से की थी। शादी में एक लाख रुपये के जेवर, 80 हजार रुपये के बर्तन, 40 हजार के कपड़े व अन्य सामान दिया था। पूनम ने शादी के सभी गहने और जेवरात अजय को दे दिए थे लेकिन ससुराल के लोग इससे खुश नहीं थे। अजय लगातार दहेज में मोटरसाइकिल और एक लाख रुपये नकद मांगने लगा। कई बार उसने बेटी को पीटकर मायके भेज दिया था। बेटी ने रोते हुए उनसे दहेज की मांग के बारे में बताया तो उन्होंने अन्य बच्चों का हवाला देते हुए रुपये नहीं देने की मजबूर बताई। ज्यादा परेशान करने पर वह पूनम को घर ले गए। 25 दिन बाद वह घर आया और बात मनवाकर साथ ले गया।

आरोप है कि गणेशपुरी लाने के बाद अजय ने पूनम की गला रेतकर हत्या कर दी। सूचना मिलने पर परिवार के सभी लोग शालीमार गार्डन थाने पहुंचे। पूनम के भाई सतीश ने बताया कि पिता ने आरोपी पति अजय, ससुर धनपाल, सास राधा और देवर नन्हेलाल के खिलाफ दहेज हत्या और क्रूरता व अन्य धारा में मुकदमा किया है। उनका आरोप है कि शालीमार गार्डन थाना पुलिस अभी तक अजय को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। फिलहाल परिवार के लोग पूनम का शव लेकर गांव लौट गए।

बता दें शाहजहांपुर जनपद का रहने वाला अजय गणेशपुरी ए-ब्लॉक में पत्नी पूनम और तीन बच्चों के साथ राजेंद्र कुमार के घर में किराए पर रहता है। वह बैटरी रिक्शा चलाता है। शनिवार सुबह करीब 11 बजे अजय ने तीनों बच्चों को अपने पिता के साथ मार्केट में टॉफी-बिस्किट खरीदने भेज दिया। अजय के पिता जब घर पर लौटे, तो बहू की लाश चारपाई पर पड़ी थी। गले पर धारदार हथियार से हमला करने का निशान था। घटना के बाद अजय पत्नी को खाट पर छोड़कर भाग गया।

एसीपी सूर्यबली मौर्य का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को दे दिया। दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर अजय को तलाश कर रहे हैं। उसकी अंतिम लोकेशन श्याम पार्क मेट्रो स्टेशन मिली है। माता-पिता और अन्य से पूछताछ कर चल रही है। आरोपी की तलाश में टीमें लगी हैं।

Exit mobile version