उदयनिधि के बाद DMK नेता ए राजा का विवादित बयान, सनातन धर्म को बताया HIV और कुष्ठ की तरह

चेन्नई। इंडिया गठबंधन में सहयोगी तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म को लेकर दिए बयान पर अभी बवाल थमा नहीं है कि एक और बयान चर्चा में आ गया है। डीएमके सांसद ए राजा ने अब सनातन धर्म की तुलना एचआईवी और कुष्ठ रोग से कर दी है।

ए. राजा ने उदयनिधि के बयान का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने तो सनातन के खिलाफ फिर भी नरमी दिखाई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सनातन की तुलना तो एचआईवी एड्स और कुष्ठ जैसी बीमारियों से होनी चाहिए। ए राजा ने आगे कहा, ‘आज मंत्रिमंडल के लोगों को बुलाकर सनातन धर्म के प्रचार की बात कह रहे हैं। मैंने पीएम मोदी और अमित शाह को चुनौती दी है कि अगर सनातन के बारे में जानना है और यदि बहस करना है तो मैं इसके लिए तैयार हूं। दिल्ली में आप 1 करोड़ लोगों की भीड़ बुलाइए। आपके शंकराचार्य को भी मंच पर बिठाइये। आप अपने साथ सारे तीर-कमान, भाला, तलवार लेकर आईए और मैं सिर्फ अंबेडकर और पेरियार की किताब लेकर आऊंगा।’

मैं चुनौती देता हूं…
डीएमके सांसद ने कहा, ‘आपके साथ जगत गुरु हैं और मैं एक साधारण इंसान हूं। आपकी नजरों में मामूली पंचम शूद्र हूं। तुम जहां बुलाओंगे मैं वहां आने को तैयार हूं। आऊंगा लेकिन हिंदी नहीं बोलूंगा। सिर्फ अंग्रेजी बोलूंगा और अगर अंग्रेजी समझ नहीं आती है तो उसका जिम्मेदार मैं नहीं है।’ ए राजा ने कहा कि उदयनिधि ने बहुत नरमी से बयान दिया था। मैं और सख्त लहजे में बात करूंगा। अगर सनातन के बारे में बोलने के लिए आपके पास कोई है तो सबके सामने इस मंच से चुनौती देता हूं कि दिल्ली में जहां बुलाओ ए राजा आने के लिए तैयार है।

उधर, सीएम एमके स्टालिन ने अपने बेटे उदयनिधि के बयान के बाद उनका बचाव किया है। स्टालिन ने कहा कि उदयनिधि ने अनुसूचित जातियों, जनजातियों और महिलाओं के खिलाफ भेदभाव करने वाले सनातन सिद्धांतों पर अपने विचार व्यक्त किए थे। उन्होंने कहा कि किसी भी धर्म या धार्मिक मान्यताओं को ठेस पहुँचाने का कोई इरादा नहीं था।

Exit mobile version