स्कूल में छात्रा से शिक्षक ने माँगा अश्लील वीडियो, दूसरे छात्रों ने भी ब्लैकमेल कर 10 हजार ऐंठे

गाजियाबाद। नंदग्राम थाना क्षेत्र में एक स्कूल के पूर्व पीटीआई शिक्षक ने छात्रा को डरा-धमकाकर अश्लील वीडियो मांग लिया, इसके बाद उस वीडियो को दूसरे छात्रों को दे दिया अब आरोपित छात्रा को वीडियो प्रसारित करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहे हैं। छात्रा से 10 हजार रुपये भी वसूल लिए गए हैं लेकिन उनकी डिमांड बढ़ने पर उसने परिवार को इस बारे में जानकारी दी। इसके बाद नंदग्राम थाने में शिकायत दी गई।

राजनगर एक्सटेंशन निवासी एक युवक के मुताबिक उनकी भतीजी एक स्कूल में 11वीं कक्षा की छात्रा है। स्कूल के पूर्व पीटीआइ विकास भाटी को बुरे व्यवहार के कारण पिछले साल सितंबर में स्कूल से निकाल दिया गया था। बाद में उसने छात्रा को फोन किया और कहा कि वह स्कूल के आवारा बच्चों के साथ रहती है, इस बारे में घर वालों को बताएगा। ऐसा न करने पर आरोपित ने छात्रा से अश्लील वीडियो मांगे। छात्रा के मना करने पर आरोपित ने उन्हें डराया। इसके बाद छात्रा ने अपने अश्लील वीडियो बनाकर उसे भेज दिए। शिकायत के मुताबिक शिक्षक ने लड़की को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। उसने छात्रा को अपने वर्तमान स्कूल में एडमिशन कराने के मजबूर करना शुरू कर दिया। उसने कहा कि अगर वह वहां एडमिशन नहीं लेगी तो उसके वीडियो क्लिप को वह वायरल कर देगा। लड़की ने इसके बाद भी बात नहीं मानी तो उसके स्कूल के दो छात्रों को यह क्लिप उसने फॉरवर्ड कर दिया।

पूर्व शिक्षक की ओर से छात्रा का वीडियो क्लिप मिलने के बाद दोनों छात्रों ने छात्रा को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। उन्होंने 10 बार में 10 हजार रुपए लेने की मांग की। हर बार उनकी मांगें बढ़ती चली गई। 23 अगस्त को लड़कों ने उससे बड़ी रकम की व्यवस्था करने को कहा। इसके लिए उन दोनों ने लड़की से कहा कि वह घर से नकदी और जूलरी चुराए। लड़की को यह सुनकर धक्का लगा। वह लड़कों की बात मानने को तैयार नहीं थी। खुद को उसने एक कमरे में बंद कर लिया। रात को खाना भी नहीं खाया। अगली सुबह लड़की के माता-पिता उसे मनाने पहुंचे। नाराजगी का कारण पूछा तो वह टूट गई और उसने पूरा घटनाक्रम बताया।

केस दर्ज कराने का लिया फैसला
एसीपी कवि नगर अभिषेक श्रीवास्तव ने कहा कि शिक्षक और दो नाबालिग लड़कों के खिलाफ आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी), 384 (जबरन वसूली) और आईटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

आरोपियों की हुई गिरफ्तारी
एसीपी नंदग्राम ने बताया कि छात्रा के चाचा की शिकायत पर पीटी शिक्षक विकास भाटी और 11वीं क्लास के 2 छात्रों पर केस दर्ज किया गया है। विकास को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, दोनों छात्र नाबालिग हैं तो नियमों के तहत कार्रवाई की गई है।

Exit mobile version