सामूहिक दुष्कर्म की शिकार महिला सुरक्षाकर्मी की इलाज के दौरान मौत

गाजियाबाद। क्रॉसिंग रिपब्लिक की एक सोसायटी में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार महिला सुरक्षाकर्मी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

झारखंड निवासी 19 साल की युवती गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक थाना क्षेत्र में अपनी मौसी के घर रहती थी। वो सृष्टि हाउसिंग सोसाइटी में बतौर सिक्योरिटी गार्ड तैनात थी। रविवार दोपहर सिक्योरिटी सुपरवाइजर ने दो साथियों संग महिला सुरक्षाकर्मी से सामूहिक दुष्कर्म किया। इससे आहत पीड़िता ने जहरीला पदार्थ पी लिया। पुलिस के पहुंचने से पहले ही सहकर्मी पीड़िता को ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी स्थित वृंदावन हॉस्पिटल ले गए। लेकिन हालत गंभीर होने के कारण उसे सफदरजंग के लिए रेफर कर दिया। सोमवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में महिला ने अंतिम सांसें लीं।

इस मामले में पीड़िता के मौसेरे भाई ने सिक्योरिटी सुपरवाइजर अजय और दो अज्ञात युवकों पर गैंगरेप करने, मारपीट करने, कपड़े फाड़ने की FIR दर्ज कराई है। डॉक्टरों ने पीड़िता के शरीर में पॉइजन की पुष्टि की है। डीसीपी (ग्रामीण) विवेक चंद्र यादव ने कहा, “निजी अस्पताल से, उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां सोमवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। उसकी चचेरी बहन ने हमें सुपरवाइजर पर गैंगरेप (आईपीसी 376डी) का आरोप लगाते हुए शिकायत दी थी और दो अज्ञात लोगों का भी नाम लिया था। हमने निजी अस्पताल में मजिस्ट्रेट के सामने (सीआरपीसी 164 के तहत) उसके बयान दर्ज कराए। चूँकि वह बोलने में असमर्थ थी, उसने मजिस्ट्रेट को लिखित रूप में अपना बयान दिया और केवल अपने सुपरवाइजर का नाम लिया।”

डीसीपी ने कहा कि हमने सुपरवाइजर को गिरफ्तार कर लिया है और मृतका की पोस्टमॉर्टम और उसकी मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। यह बात सामने आई है कि उसके फेफड़ों को नुकसान पहुंचा है, लेकिन नुकसान का कारण पता नहीं चल पाया है।

Exit mobile version