मुझे अपना बना लो… युवक के साथ आपत्तिजनक हाल में दिखे कांग्रेस विधायक

राहुल गाँधी के साथ सुरेश राजे

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में चुनाव से कांग्रेस विधायक का एक वीडियो वायरल हो गया है। ग्वालियर जिले के डबरा से कांग्रेस विधायक सुरेश राजे एक युवक के साथ आपत्तिजनक हालत में दिखाई दे रहे हैं। वीडियो किसी होटल के कमरे में शूट किया गया है।

सोशल मीडिया में वायरल इस वीडियो में सुरेश राजे अप्राकृतिक कृत्य करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान होटल के कमरे में मौजूद युवक उनसे कहता है कि आप मुझे अपना बना लो। वहीं, होटल के कमरे में पूरा वीडियो शूट किया गया है। युवक बाथरूम में जाता है तो उसका भी वीडियो शूट किया जाता है। विधायक को वीडियो बनने की जानकारी है। इसके बावजूद वह विरोध नहीं जताते हैं।

भाजपा ने साधा निशाना
भाजपा के प्रदेश मंत्री लोकेंद्र पाराशर ने इस मामले में पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से शर्मनाक वीडियो के बाद अपना रुख स्पष्ट करने की मांग कर डाली। पाराशर ने कहा कि कोई विधायक और सांसद लाखों लोगों का प्रतिनिधित्व करता है। उनकी आशाओं और अपेक्षाओं का केंद्र होता है। उसका अनुसरण लोग करते हैं इसलिए यह जो वीडियो सामने आया है वह सामाजिक रूप से बहुत ही विद्रूप, सामाजिक मान्यताओं को कलंकित और बहुत ही शर्मसार करने वाला है।

लोकेंद्र पाराशर ने कहा कि अब इसमें कांग्रेस खासकर कमलनाथ की जो चुप्पी है वह आश्चर्य भरी है। उन्हें त्वरित गति से आगे आकर स्पष्ट करना चाहिए कि जिन विधायक का वह वीडियो आया है उनके विरुद्ध वे क्या कार्यवाही कर रहे हैं ? वे कांग्रेस के सम्माननीय नेता रहेंगे, नहीं रहेंगे? अगले चुनाव में उनकी क्या स्थिति बनेगी? उन्हें ऐसी तमाम बातों को जनता के सामने प्रकट करना चाहिए।

यह एडिटेड वीडियो, इसमें सच्चाई नहीं
विधायक सुरेश राजे ने कहा, ‘वीडियो कौन सा है, कब का है, यह मुझे नहीं मालूम। फिलहाल, मैं क्षेत्र के इंटीरियर इलाके में हूं। मीडिया के जरिए सूचना मिली कि वीडियो सामने आया है। चुनाव करीब हैं इसलिए विरोधी मेरे खिलाफ साजिश रच रहे हैं।’ राजे ने बताया, ‘मुझसे कुछ लोग पिछले चार-पांच महीनों से 50 लाख रुपए की डिमांड कर रहे थे। उन्होंने धमकी दी थी कि रुपए नहीं दिए तो वीडियो वायरल कर देंगे। मुझे नहीं मालूम कि वीडियो में क्या है? वीडियो में दिख रहा युवक कौन है? उन्होंने कहा, ‘साजिश करने वाले लोग मुझे फोन नहीं करते थे। न वीडियो कॉल, न ही वॉट्सऐप कॉल करते थे..सिर्फ मैसेज करके पैसे मांगते थे। यह एडिटेड वीडियो है। इसमें कोई सच्चाई नहीं है।’

भाजपा छोड़ कांग्रेस में आए थे राजे
2020 में जब पूर्व मंत्री इमरती देवी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भाजपा की सदस्यता ली तो राजे ने भाजपा से कांग्रेस में जाकर यहां जीत हासिल की थी। 2018 के चुनावों में इमरती देवी ने डबरा विधानसभा सीट का चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़ा और जीतकर मंत्री भी बनीं। इसके बाद 2020 में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भाजपा में जाने वालों में बड़ा नाम इमरती देवी का था। यह बात अलग है कि भाजपा के टिकट पर नगर पालिका का चुनाव दो बार और 2013 का विधानसभा चुनाव हारे सुरेश राजे ने 2020 के उपचुनाव में इमरती देवी को शिकस्त दी। उपचुनाव में राजे के लिए कमलनाथ और राजस्थान के कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने सभाएं की थी।

Exit mobile version