‘ईडी ने रेड नहीं, बल्कि मेरे घर में डकैती की…’, छापेमारी को लेकर बोले सीएम बघेल के सलाहकार

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस लेकर ईडी के छापे पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मैंने अपने घर से बरामद सोने के सभी बिल पेश कर दिए हैं। फिर भी ईडी ने यह कहते हुए सारा सोना जब्त कर लिया कि यह सत्यापित करने के लिए आपके पास कोई पुख्ता सबूत नहीं है कि सोना कहां से खरीदा गया था। वर्मा ने ईडी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि ये मेरे घर डकैती है, लूट है।

विनोद वर्मा ने ईडी की छापेमारी डकैती बताते हुए कहा कि ईडी ने रेड नहीं, बल्कि मेरे घर में डकैती की है। यह बात मैंने अपने बयान में भी लिखवाई है। उन्होंने कहा कि मेरे घर में कल डकैती और लूट हुई, ईडी ने मुझे प्रताड़ित किया और घर से सोना बरामद किया, उसे मैंने अपनी मेहनत की कमाई से खरीदा है। मैंने हर खरीददारी के सभी बिल दिए हैं,फिर भी ईडी सारा गहना जब्त कर ले गई है। उन्होंने कहा कि मैंने आजतक कभी किसी से एक अठन्नी भी नहीं ली है।

विनोद वर्मा ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से जुड़े लोगो पर ईडी की कार्रवाई प्रधानमंत्री , केंद्रीय गृहमंत्री और वित्त मंत्री के ईशारे पर की जा रही है। कांग्रेस पार्टी में काम करने के कारण ही मैं केंद्रीय एजेंसियों के निशाने पर हूँ। उन्होंने आगे कहा कि साल 2018 चुनाव से पहले भी चर्चित सीडी कांड में जबर्दस्ती फंसाया गया था ।

विनोद वर्मा ने पत्रकार वार्ता में कहा कि ईडी के दिए कागज़ में छापे के संबंध में सारा विवरण में है। उन्होंने कहा कि ईडी ने आईपीसी को नए सिरे से परिभाषित किया है, जिससे यह बात उजागर हुई है कि ईडी की मंशा क्या है। वर्मा ने आगे कहा कि ईडी ने जगत विजन नामक पत्रिका में छपी एक कहानी के आधार पर कार्रवाई की है। उन्होंने बताया कि जगत विजन नामक पत्रिका ने उनके खिलाफ मनगढ़ंत कहानी प्रकाशित की थी,वह उस पत्रिका के संपादक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी करेंगे।

पूर्व रमन सरकार पर भी बरसे
वर्मा ने पूर्व की रमन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली बार भी कोशिश हुई थी । मुझे निशाना बनाया गया था। मुझे गिरफ्तार कर ब्लैकमेलिंग का मामला दर्ज किया गया था। सीबीआई ने भरपूर कोशिश की, वह बोलते रहे कि आप इनका-उनका नाम ले लो, मैंने कहा कि मैं किसी का नाम नहीं लूंगा।

Exit mobile version