ट्रेन पकड़ने की जल्दबाजी में मंत्री ने प्लेटफॉर्म पर चढ़ा दी कार

लखनऊ। योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार पशुधन मंत्री बयान की वजह से नहीं बल्कि अपनी कार को सीधे प्‍लेटफॉर्म में चढाने की वजह से चर्चा में आए हैं। समाजवादी पार्टी प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मामले को लेकर इशारों ही इशारों में योगी सरकार पर तंज कस दिया है। उन्होंने चुटीले अंदाज में लिखा कि अच्छा हुआ ये बुलडोजर से स्टेशन नहीं गये थे।

पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह को बुधवार को ट्रेन नंबर 13005 हावड़ा-अमृतसर पंजाब मेल से लखनऊ से बरेली जाना था। पंजाब मेल चारबाग स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर आती है। ऐसे में मंत्री धर्मपाल सिंह को मुख्य पोर्टिको आकर अधिक पैदल न चलना पड़े, उनकी कार को रेलवे न्यायालय के सामने दिव्यांग के बने रैंप पर चढ़ाते हुए सीधे प्लेटफार्म नंबर एक से सटे एस्केलेटर तक ले जाया गया। यात्रियों के बीच मंत्री की कार पहुंचने से कुछ देर तक अफरातफरी मची रही। मंत्री की कार को उनके रवाना होने के बाद तक रोके रखा गया।

सांड़ पर दिए बयान से चर्चा में आए थे
आपको बता दें कि दो दिन पहले धर्मपाल सिंह सांडों को लेकर दिए गए बयान के जरिये चर्चा में रहे थे। उन्होंने कहा था कि सांड की उम्र 15 से 20 साल होती है, जबकि हमारी सरकार को अभी 7 साल ही हुए हैं। इसलिए हम तो पूर्व की सरकारों के पाप धो रहे हैं। आज जो स्थिति है वह पूर्व सरकारों की देन है।

मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि गाय हमारी प्राथमिकताएं हैं। उनको संरक्षण और सुरक्षा देने का काम हमारी सरकार कर रही है। गोवंश सड़कों पर हैं। वह हमारी प्राथमिकता में शामिल हैं। धर्मपाल सिंह ने कहा कि देशी गाय की नस्ल सुधार का कार्य सरकार कर रही है। जो देशी गाय अभी 2 से 3 लीटर दूध देती हैं। वह 10 से 12 लीटर दूध देंगी।

Exit mobile version