15 दिनों में 3 पंचायत सम्मेलन से जुड़े पीएम मोदी, कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र

File Photo

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ग्रामीण वोटरों पर खास ध्यान दे रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 दिनों में अबतक तीन पंचायती राज परिषद को संबोधित कर उनका विश्वास जीतने की कोशिश की है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दमन-दीव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जिला पंचायत में पार्टी कार्यकर्ताओं को वर्चुअली संबोधित किया। बीजेपी कार्यकर्ताओं से पीएम मोदी ने कहा हम संगठन में विश्वास करते हैं हम संस्कारों में विश्वास करते हैं हम समर्पण में विश्वास करते हैं और हम सामूहिकता के मूल्यों के साथ सामूहिक जिम्मेदारी के साथ आगे बढ़ते हैं।

भारतीय जनता पार्टी की पंचायती राज परिषद की तीसरी बैठक आज दमन-दीव में आयोजित की गई। जिसमें पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़े। पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा, “जो भी जिम्मेदारी मिले हमें अपनी क्षमता बढ़ानी चाहिए… एक दूसरे से सीखना चाहिए। व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए एक दूसरे से जुड़ें और एक दूसरे के संपर्क में रहें। आपके क्षेत्र में क्या कुछ नया हो रहा है इसकी जानकारी एक दूसरे को जरूर दें।” पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को विश्वास दिलाते हुए कहा, “बीजेपी की मूल ताकत उसका कार्यकर्ता है और कार्यकर्ता एक पार्टी पद है (बीजेपी में) जो हमेशा हमारे साथ रहता है. हम संगठन में विश्वास करते हैं, हम मूल्यों में विश्वास करते हैं, हम समर्पण में विश्वास करते हैं और हम सामूहिक जिम्मेदारी के साथ आगे बढ़ते हैं। हमारी मंशा है कि हम 5 साल में जो काम करेंगे उसे जनता कैसे याद रखे. हमें इस तरह से कार्य करना चाहिए कि यह सभी का हिस्सा बन जाए। हम जो भी कार्य करें उसे जीवन आंदोलन बनाना चाहिए।”

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र में सत्ता में आने पर उन्होंने शौचालय बनाने और गरीबों के लिए बैंक खाते खोलने का फैसला किया। प्रधानमंत्री ने जिला पंचायत सदस्यों से हर साल तीन परियोजनाओं को प्राथमिकता के तौर पर लेने के लिए बैठकें आयोजित करने का आग्रह किया। उन्होंने यह भी कहा कि स्थानीय निकायों के लिए कोष कई गुना बढ़ गया है और संसाधन कोई बाधा नहीं हैं। मोदी ने परिसंपत्ति निर्माण के लिए मनरेगा बजट के एक हिस्से का उपयोग करने पर भी जोर दिया।

विकसित देश बनाने के लिए सरकार कर रही है काम
उन्होंने कहा, “पहले, अनुदान 70,000 करोड़ रुपये हुआ करता था, लेकिन अब यह तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक है। हमने 30,000 से अधिक जिला पंचायत भवनों का निर्माण किया है।” यह उल्लेख करते हुए कि स्थानीय निकायों के भाजपा सदस्य इसी तरह की कार्यशालाएं आयोजित करते रहे हैं, मोदी ने कहा कि पार्टी चुनाव जीतने के लिए ऐसा नहीं कर रही, बल्कि 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने की दिशा में काम कर रही है। (भाषा)

Exit mobile version