Jaipur-Mumbai Train Firing: आरपीएफ कांस्टेबल चेतन स‍िंह चौधरी बर्खास्त, 4 लोगों को मारी थी गोली

नई दिल्ली। जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस में गोलीबारी के आरोपी और आरपीएफ के कांस्टेबल चेतन सिंह चौधरी को रेलवे ने नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। 31 जुलाई को चेतन ने चलती ट्रेन में सीनियर टीकाराम मीणा सहित 3 अन्य यात्रियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाश‍ित र‍िपोर्ट के मुताब‍िक आरोपी कांस्टेबल चेतन सिंह चौधरी पर सर्व‍िस के दौरान कम से कम 3 मामलों में संल‍िप्‍त होने का प‍िछला र‍िकॉर्ड भी है। इसमें आरपीएफ पोस्ट पर एक मुस्लिम व्यक्ति के कथित उत्पीड़न से जुड़ा ‘घृणा का मामला’ भी शामिल है। इस मामलों पर पश्चिम रेलवे के महानिरीक्षक-सह-प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त पी सी सिन्हा ने का कहना है कि अभी इन मामलों में जांच जारी है। 2017 में चेतन उज्जैन में आरपीएफ डॉग स्क्वाड में तैनात था। उस दौरान हुए एक मामले में उसकी जांच चल रही है। 18 फरवरी, 2017 को चेतन ऑफ-ड्यूटी था और स‍िविल कपड़ों में वह वाहिद खान नाम के एक व्यक्ति को चौकी पर लाया और कथित तौर पर बिना किसी कारण के उसके साथ मारपीट की थी।

इस बात की जानकारी जब उसके सीन‍ियर्स को मिली तो उन्होंने जांच का आदेश दिया। उसे इस काम के लिए दंडित भी किया गया। सूत्रों ने कहा क‍ि साल 2011 की एक अन्य घटना में अब बर्खास्‍त क‍िए जा चुके चेतन स‍िंह चौधरी पर हरियाणा के जगाधरी में तैनाती के दौरान एक सहकर्मी के एटीएम कार्ड से कथित तौर पर 25,000 रुपये निकालने का आरोप भी लगा था ज‍िसकी जांच भी की गई थी।

गन प्वाइंट पर बुलवाया ‘भारत माता की जय’
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक चेतन सिंह ने रेल में गन प्वाइंट पर बुर्का पहनी महिला को धमकाकर जय माता दी भी बुलवाया था। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक केस की जांच कर रही जीआरपी ने महिला की पहचान कर ली और उसका बयान दर्ज किया है। ट्रेन में हुए हादसे का एक कथित वीडियो भी सामने आया था। इसमें चेतन सिंह शव के बगल में खड़े होकर कह रहा है, ये लोग पाकिस्तान से ऑपरेट हुए हैं। मीडिया यही कवरेज दिखा रहा है। उनको सब पता चल रहा है कि ये क्या कर रहे हैं। वोट देना है, अगर हिंदुस्तान में रहना है तो मैं कहता हूं कि मोदी और योगी है, ये दो है।

Exit mobile version