पीएम मोदी ने आखिरी बार फहराया तिरंगा, अगले साल हमारी बारी: लालू यादव

File Photo

पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दिल्ली स्थित लाल किले से स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लगातार 10वीं बार देश को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने 2024 को लेकर भविष्यवाणी भी की और कहा, “अगली बार 15 अगस्त को इसी लाल किले से मैं देश की उपलब्धियां, उसकी सफलता और गौरवगान आपके सामने प्रस्तुत करूंगा।” इस पर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने कहा कि पीएम मोदी लाल किले से अंतिम बार तिरंगा फहरा रहे हैं, अगली बार हम तिरंगा फहराएंगे।

लालू से पत्रकारों ने जब यह पूछा कि अगले साल लोकसभा चुनाव के बाद स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर क्या मोदी तिरंगा फहरा सकेंगे, उन्होंने कहा कि ना, नहीं फहरा पाएंगे। उन्होंने कहा कि यह उनका आखिरी था। जब पत्रकारों ने यह पूछा कि आगे क्या होने वाला है, तो आरजेडी प्रमुख ने अगले लोकसभा चुनाव के बाद विपक्षी महागठबंधन ‘इंडिया’ के सत्ता में आने की ओर की ओर इशारा करते हुए कहा कि अगली बार हम लोग आएंगे।

पीएम मोदी के इस बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि मोदी झंडा तो फहराएंगे, लेकिन अपने घर पर। खरगे ने कहा कि हर इंसान कहता है कि मैं ही जीतूंगा. लेकिन जीताती तो जनता है। वे (मोदी) अहंकार की तरह बोल रहे हैं।

अखिलेश ने बोला हमला
वहीं, पीएम मोदी के बयान पर अखिलेश यादव ने भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, लाल किले की प्राचीर से भले ही कोई भी संदेश में इस तरह का दिया जाए लेकिन देश में हालत खराब है। परिवारवाद वाले बयान पर अखिलेश ने कहा, पीएम मोदी को यूपी के सीएम को देखना चाहिए। वे हमसे पहले परिवारवाद के उदाहरण बने हैं, हम लोग तो बाद में हैं। बीजेपी और उन्होंने खुद परिवारवाद अपनाया है।

Exit mobile version