AAP प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ के खिलाफ मुकदमा दर्ज, BJP नेता को कहा मुजाहिद्दीन

नोएडा। आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ विवादों में घिर गई हैं। उनके खिलाफ भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कोतवाली सेक्टर-20 में मुकदमा दर्ज कराया है। उन पर एक टीवी न्यूज चैनल में लाइव बहस के दौरान उन्होंने सांप्रदायिक भावनाएं भड़काने वाली टिप्पणियां कीं और उन्हें बार-बार मुजाहिद्दीन कहा।

शहजाद पूनावाला ने शिकायत में बताया है कि 25 जुलाई को एक टीवी चैनल पर वह प्रियंका कक्कड़ के साथ डिबेट में शामिल हुए थे। भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि प्रिंयका ने उन्हें और उनके धर्म को लेकर आपत्तिजनक बातें कहीं। पूनावाला ने कहा, ‘वह सवालों का जवाब नहीं दे सकीं तो मुझे मुजाहिद्दीन (जो आतंकवाद के लिए जाना जाता है) कहा। उन्होंने इस शब्द का इस्तेमाल सिर्फ इसलिए किया क्योंकि मैं मुसलमान हूं। इससे पहले भी वह मुझ पर, इस्लाम पर और आम मुसलमानों के लिए इस तरह की टिप्पणी कर चुकी हैं। ऐसी टिप्पणी दिखाती है कि आम आदमी पार्टी की मानसिकता मुसलमानों के प्रति नफरती है।’

शहजाद ने कहा कि क्योंकि मैं एक मुस्लिम हूं, उन्होंने मेरे लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया। इससे पहले भी वह कई बार मेरी आस्था, इस्लाम और आम तौर पर मुसलमानों के खिलाफ ऐसी टिप्पणियां की हैं। ऐसी टिप्पणियां केवल आम आदमी पार्टी की मुसलमानों के प्रति जहरीली और नफरत भरी मानसिकता को दर्शाती हैं।

आम आदमी पार्टी के नेताओं ने प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ पर हुई एफआईआर को भाजपा की तानाशाही बताया है। प्रियंका कक्कड़ ने पूनावाला की शिकायत पर ट्वीट किया, ‘क्या ‘शहजाद’ का मतलब आतंकवादी होता है? क्या मुजाहिद्दीन का मतलब आतंकवादी होता है? क्या ‘शहजाद मुजाहिद्दीन’ का मतलब आतंकवादी होता है? क्या शिकायतकर्ता को एक मुख्यमंत्री को नेशनल मीडिया में ‘जिहादी’ कहने की अनुमति है?’

नोएडा के सेक्टर 20 थाने में पुलिस ने प्रियंका कक्कड़ के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-A, 153-B, 505 और 295-A के तहत एफआईआर दर्ज की है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक धर्मप्रकाश शुक्ल का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version