बेटी के इलाज के लिए रुपए मांगे तो फोन पर दे दिया तीन तलाक, सऊदी में है पति

उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव में तीन तलाक का मामला सामने आया है। सऊदी अरब से पति ने पत्नी को फोन पर तीन बार में तलाक दे दिया। पत्नी ने बच्चे की बीमारी के लिए पति से इलाज कराने को कहा था। तलाक पीड़िता ने पुलिस को लिखित शिकायत दी है। तहरीर पर पति, सास-ससुर, जेठानी और जेठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

सदर क्षेत्र के एक मोहल्ले में रहने वाली महिला ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि तीन वर्ष पूर्व उसकी शादी पुरवा क्षेत्र के बड़ाखेड़ा निवासी नसीम से हुई थी। शादी के बाद से ही पति कार व रुपयों की मांग करने लगा। मांग पूरी न होने से उसके साथ ही ससुरालीजन भी प्रताड़ित करने लगे। इसी बीच पति सउदी अरब चला गया।

शहनाज बानो ने पूरे मामले की जानकारी परिजनों को फोन पर दी। पिता हनीब उसे अपने साथ ले गए। उस वक्त शहनाज गर्भवती थी। पत्नी की डिलीवरी भी मायके में हुई इसका खर्च भी मायके वालों ने उठाया। बच्ची के जन्म लेने के बाद तबीयत बिगड़ने लगी तो सऊदी में मौजूद पति नसीम को फोन कर रुपए मांगे। पति ने उधर से कहा कि वह बेटी का न इलाज कराएगा न ही मां-बेटी को अपने साथ रखेगा। इसके बाद उसने फोन पर ही तीन बार तलाक बोल दिया।

पति समेत 6 लोगों पर केस
वही पत्नी ने अपने परिजनों के साथ जाकर पुलिस से शिकायत की। वहीं पुलिस ने शहनाज बानो की तहरीर पर पति नसीम समेत सास शायराबानो, ससुर सत्तार और जेठ शमीम व सलीम और जेठानी नसरीन पर केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Exit mobile version