पीएम मोदी ने 2019 में ही कर दी थी विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव लाने की भविष्यवाणी

File Photo

नई दिल्ली। एक तरफ संसद में मणिपुर के मुद्दे के लेकर विपक्ष हंगामा कर रहा है और मोदी सरकार के खिलाफ आज अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में है, वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर PM मोदी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह 4 साल पहले ही इस बात की भविष्यवाणी करते दिख रहे हैं कि विपक्ष साल 2023 में फिर से अविश्वास प्रस्ताव ला सकता है।

7 फरवरी 2019 को मोदी ने कहा था, ‘आप इतनी तैयारी करो, इतनी तैयारी करो कि 2023 में फिर से आपको अविश्वास प्रस्ताव लाने का मौका मिले।’ इस पर कुछ सदस्य ठहाका लगाने लगे थे। बगल में बैठे राजनाथ सिंह भी मुस्कुरा दिए थे। उस समय वर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी लोकसभा में बैठे थे। उन्होंने झट से कहा था कि यही अहंकार की बात है। तब मोदी ने आक्रामक लहजे में कहा था कि ये समर्पण भाव है, ये समर्पण भाव है। कांग्रेस की तरफ उंगली करते हुए मोदी ने कहा था कि अहंकार का परिणाम है कि 400 से 40 हो गए और सेवा भाव का परिणाम है कि 2 से यहां आकर बैठ गए। आप कहां से कहां पहुंच गए। अरे, मिलावटी दुनिया में जीना पड़ रहा है।

दरअसल जुलाई 2018 में विपक्ष मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था। इसके समर्थन में सिर्फ 126 वोट पड़े थे जबकि खिलाफ में 325 सांसदों ने वोट किया था। गौरतलब है कि बुधवार को मणिपुर हिंसा को लेकर संसद में गतिरोध के बीच कांग्रेस के गौरव गोगोई ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया, जिसे लोकसभा में मंजूर भी कर लिया गया। स्पीकर ने कहा है कि इस पर सबसे बात करके समय तय करेंगे।

Exit mobile version