नीचता तो वो है जो बीजेपी…’, स्मृति ईरानी पर महुआ मोइत्रा का हमला

नई दिल्ली। मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराने के मामले में देशभर में आक्रोश है। इसने मानवता को शर्मसार कर दिया है। इसी बीच मामले में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा में बयानबाजी शुरू हो गई है।

कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से मणिपुर मामले में स्मृति ईरानी को घेरा है। कांग्रेस ने ट्वीट कर स्मृति ईरानी के काम का रिपोर्ट कार्ड साझा किया और उन्हें फेल मंत्री बताया। कांग्रेस ने हमला बोलते हुए लिखा कि महिला एवं बाल विकास मंत्री को मणिपुर में महिलाओं की दुर्दशा के बारे में कोई जानकारी नहीं थी और वह दो महीने बाद जागीं। कांग्रेस को जवाब देते हुए स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया, “भ्रष्टता की गहराई में बहुत कम लोग सक्षम हैं – महिलाओं के लिए स्कोर कार्ड रखना। जानबूझकर अज्ञानता के ऐसे उदाहरण हैं जिन्हें बहुत कम लोग प्रदर्शित करते हैं। दोनों मामलों में – भ्रष्टता और जानबूझकर अज्ञानता – कांग्रेस ने अच्छा स्कोर किया है। यदि डायनेस्टी अनुमति देती है तो संसद में चर्चा करें।”

महुआ मोइत्रा का पलटवार
स्मृति के बाद तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने पलटवार करते हुए मंत्री से ‘भ्रष्टता’ का अर्थ जानने के लिए एक शब्दकोष खरीदने को कहा। महुआ ने लिखा, ”क्षमा करें डब्ल्यूसीडी मंत्री जी, भ्रष्टता वो नहीं है, भ्रष्टता वो है जब भाजपा अन्य राज्यों में फर्जी खबरों के जरिए मणिपुर मुद्दे को भटका रही है। जब पीएम, गृह मंत्री और डब्ल्यूसीडी हमारी बहनों के मरने पर चुप्पी साध लेते हैं। भ्रष्टता तब है जब आपकी कुर्सी हमारे पहलवानों की रक्षा नहीं कर सकती। अगर मौनगुरु अनुमति दें, शब्दकोश खरीदें।”

Exit mobile version