गाजियाबाद में युवक ने नाम बदलकर की दोस्ती, दुष्कर्म के बाद करवाया धर्मांतरण

गाजियाबाद। विजयनगर क्षेत्र में हिंदू युवक के नाम से आईडी बनाकर युवती से दोस्ती करके दुष्कर्म और धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। युवती के गभर्वती होने पर आरोपी ने जबरन शारीरिक संबंध बनाए और मारपीट कर गर्भपात करा दिया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

विजयनगर क्षेत्र के मिर्जापुर निवासी वाली युवती का आरोप है कि 2020 में उसकी दोस्ती दीपक नाम के युवक से फेसबुक पर दोस्ती हुई। धीरे धीरे बातचीत शुरू के बाद उनके प्रेम संबंध हो गए। इसके बाद उसने शारिरिक संबंध बनाने शुरू कर दिए। इसी बीच पता चला कि उसका नाम खालिद है। आरोप है कि युवक ने उनसे झूठ बोलकर दोस्ती की संबंध बनाए। उन्होंने विरोध किया तो उनकी फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की धमकी देने लगा।

युवती का कहना है कि वो फोटो-वीडियो वायरल करने की धमकी देकर वो मुझे ब्लैकमेल करने लगा। इस दौरान खालिद ने मेरे साथ कई बार रेप किया। सितंबर-2022 में मैं गर्भवती हो गई। इसके बावजूद आरोपी ने मेरे साथ रेप किया। इस वजह से मेरे बच्चे की गर्भ में ही मृत्यु हो गई।’

नाम बदलवाकर रखवाया आयात
युवती का आरोप है खालिद उन्हें निजामुद्दीन मस्जिद में ले गया। वहां उसने उनका धर्म परिवर्तन कराया। साथ ही नाम बदलवाकर आयात रखवाया। आरोप है कि उसने जबरन हिजाब भी पहनने का दबाव बनाया और कई तरह के मांस खिलाया। विजयनगर थाना पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी खालिद चौधरी के खिलाफ IPC की धारा-376, 313, 323, 506 सहित SC-ST एक्ट और धर्म परिवर्तन कानून में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Exit mobile version