गाजियाबाद में 2 KM तक रिवर्स दौड़ी कार, बीटेक स्टूडेंट को रौंदा

गाजियाबाद। दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेसवे पर गलत दिशा में चली स्कूल बस की कार से टक्कर में 6 लोगों की मौत के बाद एक और हादसा सामने आया है। एनएच-9 पर रिवर्स गियर में 2 किलोमीटर तक चलती कार ने बीटेक स्टूडेंट को रौंद दिया। हादसे में छात्र की मौत हो गयी।

पुलिस मुताबिक कार मेरठ की ओर जा रही थी, उसे दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर जाना था लेकिन वह एनएच-9 पर चढ़ गई। जब ड्राइवर को गलती का एहसास हुआ, वह लगभग 2 किमी का सफर तय कर चुका था। इसलिए उसने कार को रिवर्स चलाना शुरू कर दिया। स्कूटी से जा रहा युवक तेज गति से उलटी दिशा में चल रही कार से टकरा गया। टक्कर के बाद कार ने युवक को रौंद दिया। और फिर ड्राइवर भाग गया। दुर्घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुटने लगी। पुलिस को मामले की सूचना दी गई। युवक को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, वहां पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। हादसे में मरने वाले युवक की पहचान क्रॉसिंग रिपब्लिक के एसोटेक सोसायटी निवासी कृष्णांशु चौधरी के रूप में हुई है।

पुलिस ने कहा कि ड्राइवर का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। एनएच-9 के किनारे दुकानों और घरों पर लगे कैमरों के फुटेज को निकाला जा रहा है। दरअसल, एनएच पर सीसीटीवी नहीं होने के कारण इस प्रकार से जांच की कार्रवाई की जा रही है। अज्ञात ड्राइवर के खिलाफ आईपीसी की धारा 279 (रैश ड्राइविंग) और 304ए (लापरवाही से मौत) के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है।

बता दें 11 जुलाई को दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे के पास लगभग 8 किमी तक गलत दिशा में चल रही एक प्राइवेट बस ने कार को जोरदार टक्कर मार दी थी। हादसे में एक ही परिवार के छह सदस्यों की मौत हो गई और दो घायल हो गए। सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था। वहीं दो दिन बाद, एक सरकारी कार दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर 2 किमी से अधिक बिना रुके गलत दिशा में चलती रही। सोशल मीडिया पर कार का वीडियो प्रसारित होने के बाद ड्राइवर पर 2,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

Exit mobile version