गाजियाबाद में धर्म परिवर्तन गैंग का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

गाजियाबाद। गाजियाबाद पुलिस ने धर्मांतरण कराने वाले एक गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। इन तीन में से दो आरोपी पहले हिंदू थे, जो अब मुस्लिम बन चुके हैं। इस गैंग के अब तक 7 युवक-युवतियों का धर्मांतरण कराने की बात पुष्टि हुई है।

खोड़ा थाना इलाके में रहने वाली एक युवती का धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया। उसके पिता ने 7 जुलाई को केस दर्ज करवाया था। उन्होंने बताया कि बेटी का व्यवहार पिछले 5 महीने से एकदम बदल गया था। उन्होंने जब बेटी का मोबाइल चेक किया, तो उसमें धर्मांतरण करने की बात सामने आई। बेटी ने मेरे सामने कबूला कि उसने धर्म परिवर्तन कर लिया है और शरिया कानून की पढ़ाई कर रही है। इतना ही नहीं, बेटी ने पूरी फैमिली पर भी धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया। उन्होंने बताया कि कंपनी में काम करने वाला एग्जीक्यूटिव उसे शरिया कानून का ज्ञान दे रहा है। युवती के पिता का कहना है कि राहुल अग्रवाल ने अपना नाम बदलकर कंपनी में काम शुरू किया था जबकि उसका असली नाम राहिल खान है। वह अब्दुल नाम के युवक के संपर्क में आया था और धर्म परिवर्तन के बाद अन्य लोगों को बदलने के लिए भ्रमित कर रहा है।

इसके बाद पुलिस ने राहुल अग्रवाल उर्फ राहिल को गिरफ्तार किया तो धर्मांतरण के इस पूरे सिंडिकेट का पर्दाफाश होता चला गया। डीसीपी विवेक चंद्र यादव ने बताया कि 2017 में राहुल अग्रवाल 12वीं की पढ़ाई के दौरान कोचिंग लेने मोहम्मद मुसीर के दिल्ली स्थित इंस्टीट्यूट पर पहुंचा। इस दौरान मुसीर ने उसका ब्रेनवॉश शुरू कर दिया। आखिर एक साल में उसने राहुल का धर्मांतरण करा दिया और फिर वो राहुल से राहिल बन गया।

DCP ने बताया कि सौरभ खुराना उर्फ अब्दुल्ला का इस कोचिंग पर आना जाना था। AMU में साल 2014 में BDS की पढ़ाई के दौरान ही सौरभ खुराना धर्मांतरण करके अब्दुल्ला बन चुका है। दिल्ली में मुसीर ने अपने कोचिंग सेंटर पर अब्दुल्ला और राहिल की मुलाकात कराई। इसके बाद राहिल उर्फ राहुल ने नोएडा ऑफिस में जॉब करने वाली गाजियाबाद की युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया। आखिरकार शरीयत कानून के हिसाब से राहिल ने युवती से ऑनलाइन निकाह कर लिया और उसको भी इस्लाम के रास्ते पर ले आया।

DCP ने बताया कि हमें आरोपियों के मोबाइल से करीब 600 से ज्यादा पेज की चैट्स, कुछ वॉट्सऐप ग्रुप, फोटो और वीडियो मिले हैं। ये गैंग प्रतिबंधित जाकिर नाइक की वीडियो देखता था। नोएडा की पीड़ित युवती की कुछ आपत्तिजनक वीडियो भी राहिल के मोबाइल से मिली हैं, जिन्हें संभवत वो ब्लैकमेलिंग में इस्तेमाल कर सकता था। इसके अलावा सभी के बैंक खाते खंगाले जा रहे हैं।

राहिल की कई राज्यों से चैट मिली
DCP ने बताया कि आरोपी राहिल की नेपाल कर्नाटक आदि राज्यों के अलग-अलग लोगों से वॉट्सऐप चैट मिली है। पुलिस के मुताबिक विभिन्न राज्यों में जो जमात जाती हैं, उनके लोगों से राहिल बातचीत करता था। कहना है कि करीब 650 पेज की वॉट्सऐप चैट इस गैंग की है, जिसे पढ़ा जा रहा है।

Exit mobile version