गाजियाबाद में सीजन की सबसे तेज बारिश, नगर आयुक्त के घर में पानी भरा, गलियों में बह गए फ्रिज

गाजियाबाद। जनपद में आज गुरुवार को सीजन की सबसे तेज बारिश हुई। गाजियाबाद वालों को गर्मी से थोड़ी निजात जरूर मिली है हालांकि बारिश की वजह से कई इलाकों में भारी जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। नगर आयुक्त नितिन गौड़ के सरकारी आवास में भी बारिश का पानी घुस गया। भारी बारिश में दुकान के बाहर रखे कई फ्रिज गलियों में बहने लगे।

गाजियाबाद में मुख्य सड़क पर पानी जमा हो गया। दो घंटे की तेज बारिश के बाद मुख्य रास्तों के नाले चॉक हो गए। वहां से पानी निकालने में दिक्कत होने लगी। इस कारण सड़कों पर पानी की धारा बहने लगी। इससे सड़क पर चलने वाले वाहनों और यात्रियों काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। नगर निगम और अथॉरिटी की ओर से गर्मी के मौसम में नालों को साफ कराकर बारिश के दौरान पानी नहीं लगने के दावे किए गए। लेकिन पहली ही मॉनसूनी बारिश ने प्रशासनिक तैयारियों की पोल खोलकर रख दी। गाजियबाद में नालों की सफाई का आलम यह है कि नगर आयुक्त का घर ही पहली बारिश में जलजमाव की चपेट में आ गया। उनके घर में भी पानी घुस गया है।

बेसमेंट की दीवार गिरी
राजनगर एक्सटेंशन में गौर ग्लोबल सोसाइटी के पास एक बड़े हिस्से में बेसमेंट खोदा जा रहा था। उसकी दीवार तेज बारिश में ढह गई है। इसका कुछ मलबा रोड पर आ गिरा है। इस वजह से राजनगर एक्सटेंशन की एक रोड पूरी तरह ब्लॉक हो गई है।

करंट से गाय की मौत
भारी बारिश के बाद मोदीनगर-मेरठ रोड पर भारी जलभराव हो गया। इस रोड पर रैपिडएक्स ट्रेन का काम चल रहा है। इस वजह से सड़क का एक हिस्सा एनसीआरटीसी ने लिया हुआ है। बारिश के चलते यहां दलदल जैसे हालात हो गए। इतना ही नहीं मुरादनगर में एक गाय की करंट लगने से मौत हो गई। बिजली के खंभे में करंट दौड़ रहा था, जो बारिश के पानी में उतर गया। वहां गाय करंट की चपेट में आ गई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

सड़क पर बहते दिखे फ्रिज, घरों में भी भरा पानी
वहीं कैला भट्टा इलाके में गलियों में फ्रिज पानी में बहते नजर आए। यहां रोड किनारे सेकंड हैंड फ्रिज की एक दुकान है, जिसके बाहर काफी तादात में फ्रिज रखे रहते हैं। तेज बारिश के कारण यह फ्रिज भी पानी में बह गए। कई सोसायटियों में भी भारी जलभराव हुआ है। बेसमेंट भी पूरी तरह जलमग्न हैं। इसके अलावा लोनी में दिल्ली सहारनपुर रोड भी पूरा जलमग्न है। कई इलाकों में दुकानों और मकानों के अंदर तक पानी भर गया है। शहर में दो घंटे की बारिश ने नगर निगम के नाले सफाई के दावों की पोल खोल कर रख दी। बाहरी और अंदरूनी सड़के कई घंटे ट्रेफिक जाम की चपेट में रहीं।

Exit mobile version