Parliament Monsoon Session: 17 जुलाई से शुरू हो सकता है संसद का मॉनसून सत्र

नई दिल्ली। संसद का मानसून सत्र जुलाई के तीसरे सप्ताह में शुरू हो सकता है। संसदीय मामलों की कैबिनेट समिति (CCPA) की बैठक अगले कुछ दिनों में होने वाली है, जिसमें इसे लेकर फैसला होगा।

सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में संसदीय मामलों की कैबिनेट समिति एक या दो दिन में तारीखों की आधिकारिक घोषणा कर सकती है। कैबिनेट के समक्ष प्रस्तावित तारीखों के अनुसार, सत्र 17 जुलाई या 20 जुलाई से शुरू हो सकता है और 10 अगस्त को समाप्त हो सकता है।

नई संसद में क्या होंगे इंतजाम
संसद की नई इमारत का 28 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उद्घाटन किया था। यह पहला मौका होगा नई संसद में सत्र का आयोजन किया जा रहा है। सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के तहत इस भवन का निर्माण किया गया है। संसद के नए भवन में सभी मंत्रियों को ऑफिस दिए जाएंगे। इसके साथ ही सभी राजनीतिक दलों को भी संसद भवन में ऑफिस दिए जाएंगे। नई संसद को भव्य रूप दिया गया है। यहां ना सिर्फ पहले से अधिक सिटिंग क्षमता है। बल्कि सभी जरूरी ऑफिस भी एक ही स्थान पर हैं।

मानसून सत्र में भी हंगामे के आसार
संसद के मानसून सत्र में सरकार को घेरने की विपक्ष ने तैयारी कर ली है। केजरीवाल सरकार के खिलाफ केंद्र के अध्यादेश को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है। विपक्षी दलों की पटना में हुई बैठक में भी इस मामले को जोर-शोर से उठाया गया था। वहीं समान नागरिक संहिता को लेकर भी हंगामा हो सकता है। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में बीजेपी सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि समान नागरिक संहिता का मुद्दा मॉनसून सत्र में सदन के पटल पर आ सकता है।

Exit mobile version