‘कितने भी हाथ मिला लो कुछ नहीं बिगाड़ पाओगे’, विपक्षी दलों की बैठक पर बोले अमित शाह

File Photo

जम्मू। पटना में बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों की बैठक के बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पटना में विपक्षी नेताओं का फोटो सेशन चल रहा है। अमित शाह ने कहा उन्होंने कहा कि मैं सभी विपक्षी नेताओं को बता देना चाहता हूं कि कितना भी हाथ मिला लो आपकी एकता संभव नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि यदि सभी विपक्षी एक हो भी जाते हैं तो भी वह लोकसभा चुनावों में बीजेपी को हरा नहीं सकेंगे।

जम्मू-कश्मीर पहुंचे अमित शाह ने कहा, “आज पटना में एक फोटो सेशन चल रहा है। वे (विपक्ष) बीजेपी, पीएम मोदी और एनडीए को चुनौती देना चाहते हैं। वे कितनी भी कोशिश कर लें, विपक्ष एकजुट नहीं हो पाएगा। अगर वे एकजुट होते भी हैं तो देश के लोग यह सुनिश्चित करेंगे कि नरेंद्र मोदी 300 से अधिक सीटों के साथ प्रधानमंत्री के रूप में वापसी करें।” केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाने के बाद नए जम्मू कश्मीर का निर्माण हो रहा है। प्रदेश में आतंक पर शिकंजा कसा गया है। जम्मू कश्मीर में पहले से अधिक शांति है। अमित शाह ने अब्दुल्ला- मुफ्ती परिवारों पर भी निशाना साधा और कहा कि उनके कार्यकाल में आतंक के कारण जम्मू-कश्मीर में 42000 लोगों की मौत हुई। उन्होंने सवाल उठाया कि परिवार बताएं कि इन मौतों के लिए कौन जिम्मेदार है?

पटना में हो रही विपक्षी दलों की बैठक
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल पर आज पटना में विपक्षी दलों की बैठक हो रही है। हेमंत सोरने, उद्धव ठाकरे, राहुल गांधी, ममता बनर्जी समेत कई नेता बैठक में शामिल हुए हैं। विपक्षी दलों का महाजुटान 2024 के लोकसभा चुनावों में जनता को एक मजबूत विकल्प देने के लिए हुआ है।

बीजेपी के खिलाफ रणनीति करेंगे तैयार
ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इस बैठक में सभी विपक्षी पार्टियां नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ संभावित चुनावी मुद्दों पर चर्चा करेगी और बीजेपी को हराने के लिए एक मजबूत रणनीति भी तैयार करेगी। इसी के साथ ही बैठक के जरिए राष्ट्रीय स्तर पर एकता बना कर और बीजेपी के खिलाफ 400-500 सीटों पर एक साझा उम्मीदवार खड़ा करने की भी कोशिश की जाएगी।

Exit mobile version