गाजियाबाद के मॉल में चल रहा था देह व्यापार, दो मालिक समेत ग्राहक गिरफ्तार

गाजियाबाद। इंदिरापुरम के जयपुरिया शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में बुधवार को एक स्पा सेंटर पर छापा मारकर सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने बुधवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे छापा मारकर सेंटर चला रहे दो सगे भाई, दो ग्राहक और दो युवतियों को हिरासत में ले लिया। युवतियों ने बताया कि उनसे जबरन देह व्यापार कराया जा रहा था। इस पर मेडिकल परीक्षण कराने के बाद उन्हें उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि नीति खंड में रहने वाले सगे भाई रिंकू और साजन शापिंग काम्पलेक्स के बेसमेंट में पाखी नाम से स्पा सेंटर चला रहे थे। गाजियाबाद के विजय नगर और नोएडा की सात युवतियों को 15 हजार रुपये प्रतिमाह के वेतन पर रखा हुआ था। यहां स्पा सेंटर के बारे में पिछले काफी दिनां से सूचनाएं मिल रही थीं। इसमें 12 से 15 हजार रुपये वेतन पर गाजियाबाद और नोएडा से सात युवतियों को रखा हुआ था। पुलिस को सूचना मिली थी कि यह सेंटर चोरी-छिपे चल रहा है। दिखाने के लिए गेट बंद रखा जाता है जबिक अंदर देह व्यापार होता है। पुलिस ने छापा मारा तो गेट बंद ही मिला। गेट खुलवाया गया तो अंदर बने केबिन में युवक और युवतियां मिले। दो घंटे चले छापे के बाद स्पा सेंटर मालिकों, दोनों ग्राहक हिमांशु और हर्ष व युवतियों को थाने लाया गया।

फोन करके पुलिस टीम बुलाई
स्पा सेंटर में देह व्यापार की सूचना मिलने पर डीसीपी विवेक चंद्र ने तेज तर्रार सिपाही को साक्ष्य जुटाने के लिए भेजा। सिपाही ग्राहक बनकर गया। उसने पहले मसाज की बात की। बात आगे बढ़ाते हुए उसने स्पा सेंटर में चल रहे धंधे के बारे में जान लिया। मालिक ने उसे जैसे ही चैंबर में भेजा, उसने डीसीपी को फोन कर दिया। फोन आने के इंतजार में बाहर खड़े डीसीपी पूरी टीम के साथ पहुंच गए और छापा मार दिया। इस कार्रवाई की जानकारी सिर्फ छापा मारने वाली टीम को थी। पास की नीतिखंड चौकी को भी सूचना नहीं दी गई थी।

हमें किया जा रहा था ब्लैकमेल
पूछताछ में युवतियों ने बताया कि वे स्पा सेंटर में मालिकों के पास नौकरी मांगने पहुंची थीं। दो-चार दिन उनसे ग्राहकों की मसाज व अन्य तरह के ब्यूटी फेशियल का काम कराया गया। इसके बाद पहले जबरन देह व्यापार में धकेला और इसकी वीडियो बना ली। उन्हें वीडियो दिखाकर कहा कि काम छोड़कर गईं तो इसे वायरल कर दिया जाएगा। इस पर वे मजबूरी में काम करती रहीं। डीसीपी विवेक चंद्र का कहना है कि युवतियों ने मालिक व संचालकों पर जबरन देह व्यापार में डालने का आरोप लगाया है। युवतियों ने मालिकों पर उनकी आपत्तिजनक तस्वीरें भी खींचने का आरोप लगाया है।

जारी रहेगी कार्रवाई
एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि स्पा सेंटर मालिकों और ग्राहकों को पूछताछ के बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा। स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार पर कार्रवाई जारी रहेगी। जहां से भी सूचना मिलेगी, एक्शन लिया जाएगा।

21 दिन पहले 100 लड़के-लड़कियों को पकड़ा गया था
पुलिस ने 21 दिन पहले तीन घंटे की कार्रवाई में 100 लड़के-लड़कियों को पकड़ा। ये सभी गाजियाबाद, नोएडा सहित दिल्ली-एनसीआर के शहरों के रहने वाले हैं। कस्टमर यहां स्पा कराने आते थे। इसके बाद उन्हें देह व्यापार का ऑफर किया जाता था। मॉल से इन सभी को थाना लिंक रोड भेजने के लिए दो बसें बुलवाई गईं। इन बसों में भरकर इन्हें भेजा गया। देर रात तक थाने पर लिखा-पढ़ी की कार्रवाई चलती रही।

Exit mobile version