युवक ने तहसीलदार को दी एप्लीकेशन, लिखा- ‘उसे पत्नी की जरुरत है, इंतजाम कराया जाए’

दौसा। राजस्थान के दौसा जिले एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां युवक ने तहसीलदार को एक प्रार्थना पत्र देकर प्रतिकूल घरेलू परिस्थितियां होने का हवाला देते हुए उसे पत्नी की आवश्यकता बताई है। जवाब में तहसीलदार ने भी एप्लिकेशन को पटवारी के लिए मार्क कर दिया और लिखा कि जांच कर आवश्यक कार्रवाई करें।

सिकंदरा पंचायत समिति क्षेत्र गांगदवाड़ी गांव का है, जहां शनिवार को आयोजित हुए महंगाई राहत कैंप में गांव के ही कल्लू महावर (40) ने तहसीलदार को एप्लीकेशन देकर शादी नहीं होने की बात कहते हुए पत्नी दिलवाने की मांग की। कल्लू ने बताया कि वह घर पर अकेला रहता है। घर की परिस्थितियां प्रतिकूल हैं तथा वह घरेलू कार्य करने में असमर्थ है। इसलिए घरेलू कार्य करने पर मेरी सहायता हेतु पत्नी दिलवाने का श्रम करें। ‌

कल्लू ने तहसीलदार को दिए एप्लीकेशन में पत्नी दिलवाने के लिए चार शर्त भी रखी हैं। इसमें बताया है कि पत्नी पतली व गोरी होनी चाहिए, उम्र 30-40 वर्ष के बीच हो तथा सभी कार्य में अग्रणी हो।

पटवारी ने कहा टीम बनाई जाए, जिससे समय पर पत्नी मिल सके
पटवारी ने इस मामले में तहसीलदार को एप्लीकेशन लिखते हुए रिपोर्ट दी कि उक्त प्रकरण में गांव पंचायत स्तर पर टीम का गठन किया जाए। टीम में ग्राम पंचायत सचिव, पटवारी, सरपंच गांगड़वाड़ी की संयुक्त टीम का गठन किया जाए, ताकि समय पर पत्नी उपलब्ध कराई जा सके।

Exit mobile version