भाजपा नेता पंकजा मुंडे को कांग्रेस ने दिया पार्टी में शामिल होने का ऑफर

मुंबई। महाराष्ट्र की पूर्व मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे के बयान के बाद बवाल मचा हुआ है। एनसीपी का कहना है कि भाजपा खुद ही पंकजा के साथ बुरा व्यवहार कर रही है। दूसरी ओर कांग्रेस ने पंकजा को अपनी पार्टी में आने का ऑफर दिया है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता एकनाथ खडसे ने भाजपा की राष्ट्रीय सचिव और महाराष्ट्र की पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे के हालिया बयानों को पीड़ादायक बताया है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा खुद ही पंकजा के साथ बुरा व्यवहार कर रही है। एनसीपी नेता पंकजा के पिता गोपीनाथ मुंडे की नौवीं पुण्यतिथि पर उनके स्मारक का दौरा करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं उनके बयान से काफी असहज महसूस कर रहा हूं, क्योंकि आज की बीजेपी और पहले की पार्टी में बहुत अंतर है। वहीं कांग्रेस नेता बालासाहेब थोरात ने भी पंकजा के बयान पर टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि पंकजा के साथ जो भाजपा व्यवहार कर रही है वो गलत है और अगर पंकजा चाहे तो वो कांग्रेस में आ सकती हैं।

पंकजा ने दिया ये बयान
गुरुवार को पंकजा ने कहा कि वह भाजपा को अपना परिवार मानती हैं, लेकिन पार्टी उनके साथ नहीं है। गौरतलब है कि पिछले कुछ वर्षों में ऐसी अटकलें लगाई जाती रही हैं कि उन्हें राज्य भाजपा द्वारा दरकिनार कर दिया गया है।

मंत्री भी रह चुकी पंकजा
देवेंद्र फडणवीस के 2014 और 2019 के बीच मुख्यमंत्री रहते हुए पंकजा ने ग्रामीण विकास, महिला और बाल कल्याण मंत्री के रूप में कार्य किया है। हालांकि, पिछले विधानसभा चुनावों में वह अपने चचेरे भाई और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता धनंजय मुंडे से मुंडे परिवार के गढ़ परली में हार गईं। अगस्त 2022 में एकनाथ शिंदे-फडणवीस कैबिनेट के पहले विस्तार के बाद उन्होंने सरकार पर तंज भी कसा था। 2014 में केंद्र की सता पाने के बाद लोकसभा में भाजपा के पूर्व उपनेता गोपीनाथ मुंडे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ग्रामीण विकास मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था। उसी साल 3 जून को एक सड़क दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई थी।

Exit mobile version