साक्षी हत्याकांड का आरोपी साहिल कोर्ट में पेश, 3 दिन और बढ़ाई गई रिमांड

दिल्ली। दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में 16 साल की लड़की की चाकू मारकर हत्या मामले में दिल्ली पुलिस ने साहिल को आज कोर्ट में पेश किया, कोर्ट ने आरोपी साहिल की पुलिस हिरासत 3 दिन के लिए बढ़ा दी है।

दिल्ली के आउटर नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट रवि कुमार सिंह ने बताया कि आज हमने साहिल को कोर्ट में पेश कर उसकी रिमांड को बढ़वाया है क्योंकि हमें मामले में अभी कुछ और साक्ष्य एकत्रित करने है। हमें उसकी 3 दिन की रिमांड मिली है। अदालत के सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा कारणों से आरोपी साहिल (20) को ड्यूटी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के आवास पर पेश किया गया। साहिल ने पिछले रविवार की शाम को उत्तर-पश्चिम दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में 16 वर्षीय साक्षी की चाकू से 20 से अधिक वार कर और फिर पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी थी। इस दौरान, पास से गुजर रहे राहगीर तमाशबीन बने रहे थे। पुलिस के मुताबिक, साक्षी के शरीर पर जख्म के 34 निशान थे और उसकी खोपड़ी भी टूट गई थी।

बार-बार बयान बदल रहा है आरोपी
साहिल को सोमवार को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में उसकी बुआ के घर से गिरफ्तार कर दिल्ली लाया गया था। ड्यूटी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ज्योति नयन ने मंगलवार को पुलिस को साहिल को दो दिन तक हिरासत में लेकर पूछताछ करने की अनुमति दी थी। पुलिस ने इस आधार पर साहिल की हिरासत की मांग की थी कि वारदात में इस्तेमाल हथियार बरामद नहीं किया जा सका है और आरोपी बार-बार अपना बयान बदल रहा है।

कब खरीदा था चाकू?
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, नाबालिग की हत्या के आरोपी साहिल ने तकरीबन 15 दिन पहले हत्या में इस्तेमाल चाकू को खरीदा था। ये चाकू उसने वीकली मार्केट से खरीदा था। आरोपी साहिल ने किस एरिया से चाकू खरीदा, उसकी लोकेशन नहीं बताई है। इस इलाके में गुरुवार और रविवार को बड़ी हाट बाजार लगती है। आशंका है कि उसने यहां से चाकू खरीदा होगा। पुलिस उससे पता लगा रही है कि उसने किस बाजार से चाकू खरीदा था। पुलिस को शक है कि आरोपी साहिल ने 15 दिन पहले ही नाबालिग दोस्त की हत्या की साजिश रची थी, जिस तरह उसने चाकू खरीदा। पुलिस को चाकू बरामद नहीं हुआ है लेकिन सर्च ऑपरेशन जारी है।

Exit mobile version