नगर निगम के सामने से नहीं हटवाया अवैध ऑटो स्टैंड, ट्रैफिक इंस्पेक्टर सस्पेंड

साहिबाबाद। मोहननगर तिराहे पर अवैध तरीके से स्टैंड बनाने के मामले में डीसीपी ट्रांस हिंडन जोन विवेक चंद्र ने यातायात निरीक्षक राजकुमार को निलंबित कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त आदेशों के बावजूद इस अवैध ऑटो स्टैंड को हटाया नहीं गया। इसलिए पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर इलाके के ट्रैफिक इंस्पेक्टर पर निलंबन की कार्रवाई हुई है।

डीसीपी का कहना है कि मोहननगर तिराहे पर ऑटो खड़ा करने के लिए यातायात पुलिस ने स्थाई स्टैंड बनाया हुआ है बावजूद इसके चालक सड़क पर आड़े-तिरछा ऑटो खड़ा करके लोगों के लिए जाम की स्थिति बनाते हैं। उन्हें पूर्व में हिदायत देकर कार्रवाई करने के लिए कहा था लेकिन यातायात निरीक्षक राजकुमार ने निर्देशों का सही से पालन नहीं किया। बृहस्पतिवार को मोहन नगर तिराहे पर ऑटो स्टैंड के पास स्थिति की जांच कराई तो पता चला कि उनके निर्देशों का कोई पालन नहीं हुआ।

डीसीपी का कहना है कि राजकुमार की काफी समय से शिकायत आ रही थीं। उन पर निलंबन की कार्रवाई कर अन्य निरीक्षक और पुलिसकर्मियों को डयूटी में लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत दी है।

एडिशनल डीसीपी (ट्रैफिक) रामानंद कुशवाहा ने बताया कि सभी ट्रैफिक इंस्पेक्टरों को अवैध टैक्सी स्टैंड, ऑटो-टेम्पो स्टैंड हटाने के साफ निर्देश दिए गए हैं। ये अभियान हर रोज जारी है।

Exit mobile version