हिंदू लड़के के साथ बाइक से जा रही थी मुस्लिम लड़कियां, आरोपियों ने की बदसलूकी

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के बाद अब बिजनौर में बुर्का पहने दो युवतियों के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। पुलिस ने इस मामले में चार युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

20 मई को अफजलगढ़ के गांव सलामतनगर निवासी विनोद कुमार धामपुर से अफजलगढ़ जा रहा था, तभी मुस्लिम समाज का उसका एक करीबी दोस्त अपनी बहनों के साथ धामपुर में सवारी के इंतजार में खड़ा था। मगर सवारी ना मिलने पर दोस्त ने अपनी दोनों बहनों को विनोद कुमार के साथ मोटरसाइकिल पर बिठाकर उन्हें अफजलगढ़ छोड़ने के लिए भेज दिया था। वह जैसे ही देहरादून-नैनीताल हाईवे पर स्थित गांव घोसी के पास पहुंचा तो 3 मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए युवकों ने जबरन उसकी बाइक को रुकवा लिया। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि आरोपी युवक बुर्का पहने दोनों युवतियों को गाली दे रहे हैं, उनसे जबरन नकाब उतारने की बात कह रहे हैं और बाइक सवार युवक के बारे में उनसे अभद्रता करते हुए जानकारी ले रहे हैं। साथ ही वे युवतियों से घर का फोन नंबर देने या उन्हें घर तक ले जाने की बात कर रहे हैं।

पुलिस ने इस मामले में बुधवार को रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की है। थाना प्रभारी किरनपाल सिंह ने बताया कि अफजलगढ़ थाने के मोहल्ला जैनुलआबेदीन निवासी फैजल उर्फ फैजुल ने शेरकोट के मोहल्ला कायस्थान निवासी अल्तमस, मोहल्ला निकम्माशाह निवासी फरदीन, दिलशाद कॉलोनी निवासी अनस, बिट्ठू उर्फ आमिर व लड्डन चौक शेरकोट निवासी फरमान के साथ मिलकर 20 मई को टीम बनाई।

आरोपियों ने योजना बनाई कि किसी भी रास्ते से यदि कोई हिंदू युवक मुस्लिम युवती के साथ मिलेगा तो उसे रोक कर पीटेंगे और वीडियो वायरल करेंगे। जिससे वीडियो उनके परिजनों तक पहुंच जाए। इस दौरान धामपुर से अफजलगढ़ की ओर जाते हुए एक युवक मिला। उसके मुंह पर मास्क लगा था और बाइक पर दो युवतियां सवार थीं। आरोपियों ने बाइक सवार को घोसियोवाला की पुलिया के निकट रोक लिया। उसके साथ गाली-गलाैज की और मास्क हटा उसकी युवतियों के साथ वीडियो बनाकर वायरल किया।

घटना की जानकारी युवतियों और युवक के परिजनों को मिली तो उन्होंने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने बुधवार को चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि पांचवां आरोपी फैजल उर्फ फैजुल फरार है। पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार करने को दबिश दे रही है। घटना में प्रयुक्त की गईं तीन बाइकों को भी कब्जे में लिया है।

बोले परिजन- हमने खुद विनोद के साथ भेजी थीं बेटियां
युवतियों के परिजनाें ने बताया कि उन्होंने अफजलगढ़ थाने के गांव सलामतनगर निवासी विनोद के साथ अपनी बेटियाें को खुद भेजा था। विनोद की कोई गलती नहीं है। युवतियों ने भी आरोपियों का विरोध किया था। उन्होंने पुलिस की कार्रवाई की सराहना की है। बता दें यूपी में इस तरह की पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी हिजाब उतारने और विरोध पर बदसलूकी करने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। मेरठ और मुजफ्फरनगर से ये घटनाएं हाल ही में सामने आई हैं।

Exit mobile version