लीची तोड़ने पर तालिबानी सजा, दो बच्चों को बेरहमी से पीटा, एक की मौत

सीतामढ़ी। बिहार के सीतामढ़ी इलाके से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां लीची तोड़ने के आरोप में एक बालक को तालाब में डुबोकर मार डाला गया। जबकि दूसरे बालक को आरोपियों ने अधमरा करके छोड़ा।

घटना सीतामढ़ी के बथनाहा थाना क्षेत्र के दिग्घी गांव का है। गांव के चौक पर एक पंक्चर की दुकान है। उसी के ठीक पीछे लीची का बाग है। गांव के ही पांच बच्चे चुपके से लीची तोड़ रहे थे। इसके बाद पंक्चर दुकानदार और बगीचे के मालिक मकबूल ने लीची तोड़ रहे बालकों को पकड़ने की कोशिश की। जिसमें से तीन बालक भागने में सफल रहे जबकि दो बालक दीपक कुमार और गुड्डू को बगीचे मालिक ने पकड़ लिया।

मरा समझकर ऑटो में लादकर फेंका
स्थानीय लोगों को कहना है कि बगीचा मालिक ने दुकान में बच्चों की जमकर पिटाई की। जिसमें दीपक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरा बालक गुड्डू अधमरा हो गया। इसके बाद दुकानदार दोनों बालकों को मरा समझ ऑटो में लादकर गांव के उत्तर सरेह में ले गए और बच्चों को अलग-अलग स्थानों पर फेंक दिया। गुड्डू नाम का बालक नाले में पड़ा मिला, जो जिसकी हालत अभी गंभीर बनी हुई है। वहीं दूसरा बच्चा दीपक उससे कुछ दूरी पर फेंका गया था, जो मृत था।

मृत दीपक के पिता योगेंद्र राम ने बताया, ‘दोपहर में जब वो काम करके घर जा रहे थे। उसी वक्त उनको सूचना मिली कि उनके बेटे के साथ कोई घटना हुई है, लेकिन कुछ देर तक उन्हें भरोसा नहीं हुई। घर जाकर दीपक के बारे में पत्नी से पूछा। उसने बताया कि दीपक आज स्कूल नहीं गया। वो खेल कहीं खेल रहा होगा। उसके बाद उन्होंने दीपक की खोजबीन शुरू की, लेकिन वो कहीं नहीं मिला। शाम को दीपक का शव सरेह मिला। उसके शव की कुछ दूरी पर गुड्डू भी पड़ा था। गुड्डू को तुरंत सदर अस्पताल में एडमिट कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसको SLMCH के लिए रेफर कर दिया गया।

सीतामढ़ी एसपी मनोज कुमार तिवारी ने कहा कि बच्चे की पिटाई से मौत का मामला सामने आया है। बागान मालिक पर पिटाई का आरोप लगाया गया है। बथनाहा एस एच ओ को आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस इसे गंभीरता से ले रही है।

Exit mobile version