पति-पत्नी की हत्या का खुलासा, इकलौते बेटे ने ही दोनों को उतारा था मौत के घाट

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ में सोमवार देर रात पति और पत्नी की निर्मम हत्या के मामला का पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दंपति के इकलौते बेटे और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया है।

मेरठ के शास्त्री नगर सेक्टर-6 में रहने वाले प्रमोद गाजियाबाद के साहिबाबाद में सरिया बनाने वाली कंपनी में मैनेजर थे जबकि उनकी पत्नी ममता एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाती थी। दंपति का बेटा आर्यन और बेटी कनिष्का गुरुग्राम में प्राइवेट नौकरी करते हैं। जबकि प्रमोद के माता-पिता मेरठ में उनके साथ मकान की पहली मंजिल पर रहते हैं। सोमवार देर रात प्रमोद और ममता की चाकू से गर्दन काट कर हत्या कर दी गई थी।

पुलिस की जांच में खुल गया राज
मौके पर पहुंची पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज समेत अन्य साक्ष्य जुटाए तो सामने आया है कि बेटा आर्यन मेरठ आया था। इसके बाद जांच में एक-एक कड़ी जुड़ने लगी। पुलिस ने जब आर्यन से जब कड़ाई से पूछताछ की तो मामला खुल गया। आर्यन ने पुलिस को बताया कि उसका पिता शराब पीकर उसकी मां को पीटता था। घर में हर वक्त क्लेश रहता था। इस पर उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर पिता की हत्या की योजना बनाई।

आर्यन ने बताया कि रात को आठ बजे वो मैंगो शेक लेकर आया। उसमें नींद की गोली मिलाकर दादा-दादी और मां को पिला दी। उसका प्लान था कि तीनों सो जाएंगे और वह बाप को मार देगा। मैगों शेक देने के बाद घर वालों से कहा कि मुझे दोस्त को घर छोड़ना है। इसलिए स्कूटी लेकर जा रहा हूं। फिर मैं दोबारा करीब 1 बजे लौटकर घर आया। फिर पापा को फोन कर दरवाजा खुलवाया। दोस्त घर के बाहर खड़ा था। पिता दरवाजा खोलने के बाद सोने चले गए। फिर दरवाजा खोलकर दोस्त को अंदर बुलाया। इसके बाद दोनों ने उनका गला काट डाला। शरीर पर कई जगह वार किए।

इस बीच मां की आंख खुल गई। वो खड़े होकर चीखीं तो आदित्य ने उनका मुंह भींच लिया। आर्यन से कहा कि अब इनको भी मारना पड़ेगा। अगर इन्हें छोड़ दिया तो पकड़े जाएंगे। इसके बाद आर्यन ने आदित्य के साथ मिलकर मां को भी मार डाला।

बैग में लाए कपड़े बदलकर आए नीचे
इसके बाद दोनों ने खून से सने अपने कपड़े बदले। चाकू और खून लगे कपड़ों को बैग में रखकर टायलेट में हाथ धोए। खूनी खेलने के बाद दोनों सवा दो घंटे बाद 1:40 बजे पर दोनों नीचे आए और स्कूटी लेकर चले गए। यहां से दोनों स्कूटी से सुबह चार बजे गुरुग्राम चले गए। आर्यन स्कूटी से सुबह चार बजे गुरुग्राम पहुंचा। वह अपनी बहन के साथ ही रहता है, लेकिन सोमवार को उसने कहा कि वह दोस्त के साथ रुक रहा है।

अंतिम संस्कार स्थल से ही बेटे को पुलिस ने पकड़ा
पुलिस ने मंगलवार को शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया था। मृतक के परिजनों की तहरीर के आधार पर अज्ञात में मुकदमा किया था। CCTV और जांच के आधार पर मृतक का बेटा आर्यन और उसका दोस्त आदित्य का नाम सामने आया। आर्यन को मुखाग्नि के दौरान पुलिस ने हिरासत में ले लिया जबकि उसके दोस्त आदित्य को गुड़गांव से उठाया। पुलिस ने बेटे और दोस्त की निशानदेही पर दोनों के खून से सने कपड़े, चाकू, खून से सनी स्कूटी बरामद कर ली है।

Exit mobile version