12वीं की छात्रा ने प्रेमी संग ट्यूशन टीचर के घर की चोरी, फ‍िर घूमने चल दिए हरिद्वार

देहरादून। उत्तराखंड के देहरादून में 12वीं कक्षा की छात्रा ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपनी ट्यूशन टीचर के घर पर ही चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। घटना के बाद दोनों घूमने के लिए हरिद्वार चले गए। रात को रुकने के बाद दूसरे दिन अपने-अपने घरों को चले गए। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

कशाह नगर निवासी विरेन्द्र कुमार ने थाना नेहरू कालोनी में लिखित तहरीर दी। उनका कहना था कि 20 अप्रैल को वे अपने परिवार के साथ एक विवाह समारोह शामिल होने के लिए रुड़की गये थे। 4-5 दिन बाद वापस आये तो घर का ताला टूटा हुआ था। चोर उनके घर की अलमारी मे रखी ज्वेलरी और अन्य सामान चुरा ले गये हैं। थानाध्यक्ष लोकेंद्र बहुगुणा की देखरेख में एसएसआइ योगेश दत्त और चौकी इंचार्ज डिफेंस कालोनी सतबीर सिंह ने क्षेत्र में लगे सीसीटीवी खंगालने शुरू किए। इस दौरान एक युवती व युवक कैमरों में जाते दिखे। जांच के बाद पुलिस ने आरोपित सोनिया व उसके प्रेमी अमरपाल निवासी चकशाह नगर नेहरू कालोनी को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी किए गहने बरामद किए गए।

सोनिया ने बनाई थी योजना
पूछताछ में सोनिया ने बताया कि वह 12 वीं की छात्रा है। मैम के पास ट्यूशन पढऩे जाती है। कुछ दिन पहले मैम ने उसे बताया कि उनकी रिश्तेदारी में शादी होने के कारण वह 4-5 दिन के लिए घर से बाहर जा रहे हैं। सोनिया को पता कि इस दौरान घर पर कोई नहीं रहेगा। उसने इसकी जानकारी अपने दोस्त अमरपाल दी और ट्यूशन टीचर के घर में चोरी की योजना बनाई।

21 अप्रैल की रात उन्होंने मैम के घर का दरवाजा तोड़कर अलमारी में रखे सारे जेवर तथा कैश चोरी कर लिया। चोरी की गयी ज्वेलरी को चकशाह नगर ग्राउंड के पास झाडिय़ों में छिपा दिया। नगदी को लेकर दोनों रात में ही हरिद्वार चले गये। सुबह चुपचाप अपने घरों को वापस आ गये। चोरी की गयी नगदी में से बचे हुए 10000 रुपये सोनिया ने अपने खाते में जमा करा दिये। 26 अप्रैल की रात को दोनों छिपाकर रखी गयी ज्वेलरी को बेचने की फिराक में थे।

Exit mobile version