मानदंडों का उल्लंघन करने पर गूगल ने की 3500 से अधिक लोन ऐप के खिलाफ कार्रवाई

नई दिल्ली। गूगल (Google) ने प्ले स्टोर की नीति की शर्तों का उल्लंघन करने के लिए 2022 में भारत में 3,500 से अधिक लोन ऐप के खिलाफ कार्रवाई की। गूगल ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

गूगल ने कहा, ”भारत में, 2022 में हमने प्ले स्टोर की नीति की आवश्यकताओं के उल्लंघन के लिए 3,500 से अधिक लोन ऐप्स को हटाने सहित आवश्यक प्रवर्तन कार्रवाई की समीक्षा की है और कार्रवाई की है।” कंपनी ने कहा कि हम अपनी नीतियों और समीक्षा प्रक्रियाओं को नियमित रूप से अपडेट करके इस क्षेत्र में अपने प्रयासों को लगातार बढ़ाते जा रहे हैं।
विज्ञापन से संबंधित नीतियों पर गूगल कर रहा काम गूगल ने घोषणा करते हुए कहा कि वह 2023 में विज्ञापन के लिए अधिक गोपनीयता-अनुकूल दृष्टिकोण अपनाएगी। बता दें कि गूगल एंड्रॉइड पर गोपनीयता सैंडबॉक्स के लिए पहले बीटा को कुछ प्रतिशत एंड्रॉइड उपकरणों के लिए रोल आउट करेगा।

गूगल ने कहा, “बीटा के साथ, उपयोगकर्ता और डेवलपर वास्तविक दुनिया में इन नए समाधानों का अनुभव और मूल्यांकन करने में सक्षम होंगे। हम डेवलपर्स, प्रकाशकों, नियामकों और अधिक के साथ सहयोग करना जारी रखेंगे।”

बता दें कि गोपनीयता सैंडबॉक्स के तहत, गूगल का उद्देश्य ऐसी तकनीकें बनाना है, जो ऑनलाइन लोगों की गोपनीयता की सुरक्षा करती हैं और कंपनियों और डेवलपर्स को डिजिटल व्यवसाय बनाने के लिए सहायता प्रदान करती हैं।

Exit mobile version