पुंछ में आतंकी हमले में शहीद हुए 5 जवान, सेना ने जवानों के बलिदान को किया सलाम

जम्मू। जम्मू कश्मीर के पुंछ में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में पांच जवान शहीद हो गए। आतंकियों ने जवानों के ट्रक पर हमला किया था, जिसमे 5 जवान शहीद हो गए। शहीद जवानों के नाम को भारतीय सेना की ओर से जारी कर दिया गया है।

थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे और भारतीय सेना के सभी रैंकों ने 5 भारतीय सेना के जांबाज हवलदार मनदीप सिंह, लायंस देवाशीष बसवाल, लायंस एनके कुलवंत सिंह, सिपाही हरकिशन सिंह और सिपाही सेवक सिंह के सर्वोच्च बलिदान को सलाम किया। जिन्होंने 20 अप्रैल 23 को पुंछ सेक्टर में ड्यूटी के दौरान अपनी जान दे दी। सेना ने कहा कि हम शोक संतप्त परिवारों के साथ एकजुटता से खड़े हैं। शहीद हुए कुलवंत सिंह, हरकिशन सिंह, सेवक सिंह और मनदीप सिंह पंजाब के रहने वाले थे जबकि देवाशीष बसवाल उड़ीसा के थे।

बता दें कि यह हादसा उस वक्त हुआ जब जवानों की गाड़ी पर आतंकियों ने राजौरी सेक्टर में हमला कर दिया। इस हमले में पांच जवानों की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया। हमले के बाद आतंकियों को पकड़ने के लिए ऑपरेशन शुरू किया गया, लेकिन अभी तक हमलावरों की जानकारी नहीं मिल सकी है। सेना ने बताया कि भारी बारिश की वजह से अज्ञात हमलावरों ने लो विजिबिलिटी का फायदा उठाते हुए हमला कर दिया। आतंकियों के संभावित ग्रेनेड हमले की वजह से सेना के ट्रक में आग लग गई।

इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश के संगठन पीएएफएफ ने ली है। पीएएफएफ के प्रवक्ता तनवीर अहमद राथर ने एक बयान जारी करके इस हमली जिम्मेदारी ली है। उसने धमकी दी है कि जम्मू कश्मीर मेंजी-20 की बैठक को निशाना बनाया जाएगा।

Exit mobile version