अतीक-अशरफ हत्याकांड में पहली कार्रवाई, थाना प्रभारी समेत 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

प्रयागराज। अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड मामले में जांच के लिए गठित SIT ने अपनी जांच शुरू कर दी है। SIT ने शाहगंज के एसओ समेत पुलिसकर्मियों से पूछताछ की। पूछताछ के बाद अधिकारियों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है। एसआईटी रिपोर्ट के बाद शाहगंज के एसओ अश्वनी कुमार के साथ दो सब इंस्पेक्टर और दो कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है।

15 अप्रैल को प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल में मेडिकल के ले जाते समय तीन हमलावरों सनी सिंह, लवलेश तिवारी और अरुण मौर्य ने गोलियां बरसाकर हत्या कर दी थी। 22 सेकेंड में दोनों को 14 गोलियां मारी थीं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अतीक के शरीर में 9 और अशरफ के शरीर में 5 गोली मिली थीं। हत्याकांड के बाद जांच के लिए एसआईटी टीम गठित की गई थी। इस मामले में अब शाहगंज थाना प्रभारी अश्वनी सिंह, धूमनगंज थाना अंतर्गत चौकी प्रभारी नीवां प्रीत पांडेय, दरोगा शिव प्रसाद मौर्या, सिपाही जयमेश कुमार और सिपाही संजय प्रजापति को निलंबित किया गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि घटनास्थल पर सतर्कता नहीं बरतने और लापरवाही पाए जाने पर पुलिस कर्मियों के ऊपर यह कार्रवाई हुई।

वहीं अतीक अहमद और अशरफ की पुलिस हिरासत में हत्‍या के तीनों आरोपियों को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने तीनों आरोपियों की चार दिन की कस्‍टडी रिमांड मंजूरी दे दी। केंद्रीय गृहमंत्रालय ने इस मामले को लेकर यूपी सरकार से जवाब भी मांगा। देश-विदेश के मीडिया में पिछले पांच दिन से लगातार इस हत्‍याकांड की चर्चा हो रही है।

Exit mobile version