ट्विटर पर अब यूजर्स की होगी मोटी कमाई, एलन मस्क का नया प्लान

ट्विटर ने यूट्यूब की तर्ज पर कमाई करने का तरीका निकाल लिया है। सब्सक्रिप्शन की पेशकश करने वाले यूजर एक फीचर जिसे वे सेटिंग्स में “मॉनिटाइजेशन” टैब के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं, सभी पैसे सब्सक्राइबर को प्लेटफॉर्म शुल्क जैसे एंड्रॉइड और आईओएस लेवी के अलावा मिलेंगे। ट्विटर पहले 12 महीनों तक कटौती नहीं करेगा।

एलन मस्क ने ट्वीट किया ‘अपने फॉलोअर्स को लॉन्गफॉर्म टेक्स्ट से लेकर घंटों लंबे वीडियो तक किसी भी मटेरियल का सब्सक्रिप्शन ऑफर करने के लिए अप्लाय करें। सेटिंग्स में बस “मोनेटाइजेशन” पर टैप करें। मोनेटाइजेशन से की गई कमाई का कोई भी हिस्सा अगले 12 महीनों तक ट्विटर नहीं लेगा। हालांकि एंड्रॉएड और IOS 30% फीस वसूलता है। ये चार्ज क्रिएटर की इनकम से डिडक्ट हो जाएगा। वेब पर चार्ज 8% के करीब है।

पहले साल के बाद, ‘IOS और एंड्रॉएड फीस 15% तक कम हो जाएगी। इसके अलावा ट्विटर वॉल्यूम के आधार पर उसके ऊपर एक छोटी फीस जोड़ देगा। ट्विटर आपके काम को प्रमोट करने में भी मदद करेगा।’ मस्क ने कहा- हमारा गोल क्रिएटर की समृद्धि को मैक्सिमाइज करना है। किसी भी समय, आप हमारे प्लेटफॉर्म को छोड़ सकते हैं और अपने वर्क को अपने साथ ले जा सकते हैं। ईजी इन, ईजी आउट।’

कम हो गई ट्विटर की वैल्यूएशन
एलन मस्क ने सोशल-मीडिया कंपनी के कर्मचारियों को लगभग $20 बिलियन (लगभग 1,64,600 करोड़ रुपये) के वैल्यूएशन पर स्टॉक ग्रांट की पेशकश की है, पिछले महीने सूचना दी गई थी, जिसमें ट्विटर कर्मचारियों को भेजे गए ईमेल मस्क से परिचित व्यक्ति का हवाला दिया गया था। रिपोर्ट किया गया वैल्यूएशन 44 अरब डॉलर (लगभग 3,62,100 करोड़ रुपये) के आधे से भी कम है, जिसे मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हासिल करने के लिए भुगतान किया था, जो ट्विटर के मूल्य में गिरावट की ओर इशारा करता है।

Exit mobile version