बच्चे को चूमने पर विवाद के बाद दलाई लामा ने मांगी माफ़ी, बोले- मजाकिया अंदाज़ में…

नई दिल्ली। बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा ने सार्वजनिक मंच से एक छोटे बच्चे को किस करने के मामले में माफी मांग ली है। उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि अगर उनके शब्दों से बच्चे या उसके परिवार की भावनाएं आहत हुई हैं तो वो माफी मांगते हैं। दुनियाभर में अपने सभी समर्थकों से माफी मांगते हैं।

दलाई लामा के कार्यालय की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक बच्चे को दलाई लामा से गले लगने का अनुरोध करते देखा जा सकता है। इस मामले में धर्मगुरु अपने बयान से हुई हानि को लेकर बच्चे और उसके परिवार के साथ दुनियाभर में उसके सभी दोस्तों से माफी मांगना चाहते हैं। दलाई लामा कई बार सार्वजनिक तौर पर, कैमरे के सामने मिलने वालों को मासूमियत से छेड़ते हैं। हालांकि, वे इस घटना पर खेद जताते हैं।

वायरल वीडियो में क्या?
वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि बच्चा आध्यात्मिक गुरू को सम्मान देने के लिए झुकता है तभी दलाई लाम बच्चे के होठों को चूमते हैं और इसके बाद दलाई लामा अपनी जीभ बाहर निकालते है और बच्चे से इसे स्पर्श करने के लिए कहते हैं। दलाई लामा को लड़के से पूछते हुए सुना जाता है कि क्या तुम मेरी जीभ स्पर्श कर सकते हो? यह वीडियो सामने आने के बाद लोगों ने कहा कि एक अध्यात्मिक गुरु का ये व्यवहार घिनौना है।

Exit mobile version