एलन मस्क ने बदला ट्विटर का लोगो, नीली चिड़िया की जगह ‘Doge’ का आईकन

एलन मस्क ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर मंगलवार को बड़ा बदलाव किया। उन्होंने ट्विटर का लोगो बदल दिया। नीली चिड़िया हटाकर एक डॉग को ट्विटर का लोगो बनाया है। यह डॉग क्रिप्टो करेंसी डॉज(Doge) क्वाइन का लोगो है। खुद एलन मस्क ने भी इसको लेकर एक ट्वीट किया।

ट्विटर का आईकन बदलने के बाद एलन मस्क ने एक पुराना ट्वीट शेयर किया, जिसमे उन्होंने ट्विटर को लेकर कहा था क्या नए प्लेटफॉर्म की जरूरत है। इस पर दूसरे यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ट्विटर खरीद लीजिए और इसके लोगो चिड़िया को बदलकर डॉग कर दीजिए। इसपर प्रतिक्रिया देते हुए मस्क ने लिखा था यह तो जबरदस्त होगा। अपने इसी ट्वीट को एलन मस्क ने एक बार फिर से शेयर किया और लिखा, जो वादा किया था, वो पूरा किया।

इससे पहले मस्क ने एक फोटो शेयर की, जिसमें एक कुत्ता कार की ड्राइविंग सीट पर बैठा हुआ था। और ट्रैफिक पुलिस वाले के हाथ में लाइसेंस था, जिस पर नीली चिड़िया की फोटो थी। कुत्ता कह रहा था कि यह पुरानी फोटो है। मस्क की इस पोस्ट से लगता है कि उन्होंने ट्विटर का लोगो बदल दिया है। अब ट्विटर पर नीली चिड़िया की जगह एक कुत्ता दिखेगा।

क्या है ट्विटर का नया लोगो DOGE?
सॉफ्टवेयर इंजीनियर बिली मार्कस और जैकसन पालमर ने 2013 में बिटकॉइन जैसी अन्य क्रिप्टोकरेंसी का मजाक उड़ाने के लिए डॉजकॉइन की शुरुआत की थी। मस्क कई मौकों पर इसे अपनी पसंदीदा क्रिप्टोकरेंसी बता चुके हैं। मस्क ने डॉजकॉइन के सपोर्ट में फरवरी 2022 में कई ट्वीट किए थे। उस वक्त उन्होंने पहले ट्वीट में सिर्फ ‘DOGE’ लिखा था।

डॉगकॉइन 20% उछला
ट्विटर द्वारा अपने वेबसाइट और मोबाइल ब्राउजर पर लोगो बदलने के बाद लोकप्रिय क्रिप्टो डॉगकॉइन (Dogecoin) की कीमत सिर्फ आधे घंटे में 20 फीसदी उछल गई। डॉगकॉइन को मेमेकॉइन भी कहा जाता है। एलन मस्क लंबे समय से डॉगकॉइन को प्रमोट करते रहे हैं। उनके ट्वीट्स ने इस क्रिप्टोकरेंसी की कीमत को काफी प्रभावित किया है।

Exit mobile version